विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

गहलोत के खिलाफ रेस में कोई नहीं है, बीजेपी को राजस्थान से ही चेहरा देना होगा, NDTV से बोले राजीव अरोड़ा

राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर चुनाव में उतरने जा रही है. इसका आगाज गत 24 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी ने जयपुर में आयोजित एक जनसभा से कर दिया. प्रधानमंत्री मोदी अब आगामी 2 अक्टूबर में चित्तौड़गढ़ के श्रीसांवलिया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

Read Time: 4 min
गहलोत के खिलाफ रेस में कोई नहीं है, बीजेपी को राजस्थान से ही चेहरा देना होगा, NDTV से बोले राजीव अरोड़ा
एनडीटीवी कॉन्क्लेव में राजीव अरोड़ा

सीएम गहलोत के राजस्थान मिशन 2030 के तहत महत्वाकांक्षी स्कीमों पर जयपुर में रविवार को हुए एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव में बोलते हुए राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रीज कारपोरेशन के अध्यक्ष व गहलोत सरकार में कैबिनेट रैंक के नेता राजीव अरोड़ा ने कहा कि आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने कोई रेस में नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को सीएम चेहरे की तलाश राजस्थान से ही करनी होगी.

गत 24 सितंबर को प्रधानमंत्री ने जयपुर के दादिया में आयोजित एक जनसभा से चुनावी शंखनाद का आगाज किया. पीएम मोदी अब कल यानी 2 अक्टूबर में चित्तौड़गढ़ जाएंगे, जहां वो श्रीसांवलिया सेठ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और 5 अक्टूबर को जोधुपर में एक रैली को संबोधित करेंगे.

गौरतलब है 2023 के अंत में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के लिए अभी तक किसी को आगे नहीं किया है बीजेपी ने राजस्थान में PM मोदी के चेहरे पर चुनाव में उतरने जा रही है. गत 24 सितंबर को प्रधानमंत्री ने जयपुर के दादिया में आयोजित एक जनसभा से चुनावी शंखनाद का आगाज किया. पीएम मोदी अब कल यानी 2 अक्टूबर में चित्तौड़गढ़ जाएंगे, जहां वो श्रीसांवलिया सेठ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और 5 अक्टूबर को जोधुपर में एक रैली को संबोधित करेंगे.

कार्यक्रम में शिरकत करते राजीव अरोड़ा

कार्यक्रम में शिरकत करते राजीव अरोड़ा

कॉन्क्लेव में चर्चा के दौरान राजस्थान मिशन 2030 पर चर्चा करते हुए राजीव अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों के विकास और उद्योगपतियों के सहयोग के लिए प्रदेश के हर जिले में 5 नए इनलैंड कंटेनर डिपो शुरू किए हैं. उन्होंने बताया कि पिछले एक साल में प्रदेश में 10 लाख नए एक्सपोर्टर बने है, जो कि सीएम गहलोत के मिशन निर्यात के तहत संभव हो सका है. वहीं, 13 लाख करोड़ रुपए के एमओयू साइन हुए हैं.

उन्होंने बताया कि राजस्थान में पिछले 3 सालों में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और उद्यमिता के लिए मुख्यमंत्री ने एक नई सोच रखी है. प्रदेश में उद्योग लगाने वालों युवाओं को उद्यम शुरू करने के लिए ऋण आसानी से मुहैया कराए जा रहे हैं. यही कारण है कि प्रदेश में उद्योग और निर्यातकों के लिए अच्छा माहौल बना है. 

उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कि सीएम गहलोत की नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार मुंगेरी लाल के हसीन सपने नहीं दिखाती, बल्कि जो कहती है, वह करके दिखाती भी है. वहीं, संसद में पास हुए महिला आरक्षण बिल पर बीजेपी द्वारा श्रेय लेने पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जब महिला आरक्षण के बार में कहा तब यह बिल लाया गया. इस पर मंच पर आसीन कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी को चुनाव में महिला आरक्षण का लाभ नहीं मिलने वाला है.  

उल्लेखनीय है राजस्थान को 2030 तक अग्रणी राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'राजस्थान मिशन 2030' शुरू किया है, जिसमें सरकार के मंत्री के साथ-साथ अलग-अलग विषयों के एक्सपर्ट शामिल हो रहे हैं. रविवार को जयपुर में एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव के तीसरे सत्र में राजीव अरोड़ा ने शिरकत किया.

ये भी पढ़ें- एमपी, यूपी और हरियाणा में राजस्थान से ज्यादा अपराध: प्रताप सिंह खाचरियावास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close