विज्ञापन
Story ProgressBack

कृषि पर्यवेक्षक भर्ती एग्जाम 2023ः जोधपुर में कुल 68 परीक्षा केंद्रों पर आज एक सत्र में होगी परीक्षा

 Agriculture Supervisor Recruitment Exam 2023 Update: 4 फरवरी को एक सत्र में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित कराई जाएगी. परीक्षा के के लिए जोधपुर शहर में 68 परीक्षा केंद्र बनाए गाए हैं. राजकीय परीक्षा केन्द्रों में 47 राजकीय पर्यवेक्षक और 21 निजी विद्यालयों में 42 राजकीय पर्यवेक्षक समेत कुल 89 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है

Read Time: 2 min
कृषि पर्यवेक्षक भर्ती एग्जाम 2023ः  जोधपुर में कुल 68 परीक्षा केंद्रों पर आज एक सत्र में होगी परीक्षा
प्रतीकात्मक तस्वीर

 Agriculture Supervisor Recruitment Exam 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर द्वारा कृषि पर्यवेक्षक भर्ती का परीक्षा-2023 आज यानी 4 फरवरी को एक सत्र में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित कराई जाएगी. परीक्षा के के लिए जोधपुर शहर में 68 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर प्रथम)  चंपालाल ने बताया कि जोधपुर शहर में कुल 68 परीक्षा केन्द्र निर्धारित किये गए है, जिसमें से 47 राजकीय परीक्षा केन्द्र है और 21 निजी विद्यालयों में परीक्षा केन्द्र है. परीक्षा में कुल 19692 परीक्षार्थी भाग लेंगे.

एडीएम ने बताया कि परीक्षा में प्रश्न पत्र वितरण के लिए 22 उपसमन्वयकों की नियुक्ति की गई है. परीक्षा केन्द्रों के सघन निरीक्षण करने के लिए 12 सतर्कता दलों का गठन किया गया है, जिसमें एक राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रभारी तथा राजस्थान पुलिस सेवा एवं राजस्थान शिक्षा सेवा के अधिकारी दल के सदस्य हैं.

राजकीय परीक्षा केन्द्रों में 47 राजकीय पर्यवेक्षक और 21 निजी विद्यालयों में 42 राजकीय पर्यवेक्षक समेत कुल 89 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है. परीक्षा के सफल संचालन के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (शहर-प्रथम), कार्यालय में आगामी 4 फरवरी तक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है.

अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर प्रथम) ने बताया कि परीक्षा में एक घंटे पहले अर्थात 9 बजे प्रवेश द्वारा बंद कर दिया जाएगा. परीक्षा में उत्तर पत्रक में पांचवां विकल्प भी दिया जाएगा. जिस प्रश्न को हल नहीं किया जाना है. उस दशा में पांचवां गोला भरना अनिवार्य होगा. एक सत्र में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें-Rajasthan: वार्डन भर्ती परीक्षा में बैठा डमी कैंडिडेट, आधार कार्ड में कांट-छांट कर फोटो बदलने वाला ई-मित्र संचालक गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close