विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर से अयोध्या धाम के लिए 1 फरवरी से मिलेगी हवाई सेवा, जानें शेड्यूल, किराया और समय

1 फरवरी से जयपुर से अयोध्या धाम के लिए हवाई सेवा शुरू होगी. इसके लिए विशेष रूप से स्पाइस जेट की फ्लाइट सुबह 7.15 बजे रवाना होगी.

Read Time: 3 min
जयपुर से अयोध्या धाम के लिए 1 फरवरी से मिलेगी हवाई सेवा, जानें शेड्यूल, किराया और समय
जयपुर से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट.

Jaipur To Ayodhya Flight: हाल ही में राजस्थान की राजधानी जयपुर से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन सेवा शुरू की गई थी. वहीं 1 फरवरी से जयपुर से अयोध्या के लिए विशेष फ्लाइट (Jaipur To Ayodhya Special Flight) शुरू की जा रही है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले 21 जनवरी को जयपुर से अयोध्या धाम के लिए विशेष ट्रेन और हवाई सेवा संचालन करने का ऐलान किया था. वहीं, भजन लाल सरकार के प्रयासों के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्या सिंधिया से फोन पर सहमति मिलने के बाद 1 फरवरी से हवाई सेवा की शुरूआत की जा रही है.

बताया जा रहा है कि 1 फरवरी से जयपुर से अयोध्या धाम के लिए हवाई सेवा शुरू होगी. इसके लिए विशेष रूप से स्पाइस जेट की फ्लाइट सुबह 7.15 बजे रवाना होगी. वहीं, यह सेवा हफ्ते में केवल चार दिन ही होगी. यह भी बताया गया है कि यह सेवा 1 फरवरी से 24 फरवरी तक रहेगी.

जयपुर से अयोध्या धाम के लिए 4 दिन फ्लाइट

जयपुर से अयोध्या धाम के लिए स्पाइस जेट की फ्लाइट SG 3421 चलायी जाएगी. यह हफ्ते में चार दिन होगी जिसमें शनिवार, रविवार, सोमवार और मंगलवार शामिल है. इस हिसाब से 24 फरवरी तक 13 फ्लाइटें जयपुर से सीधे अयोध्या धाम के लिए फ्लाइट मिलेगी. यह फ्लाइट सुबह 7.15 बजे रवाना होगी जो करीब 9 बजे अयोध्या धाम पहुंचेगी. इसका मतलब है कि जयपुर से अयोध्या धाम जाने में करीब 1 घंटा 45 मिनट लगेगा.

कितना होगा किराया

जयपुर से अय़ोध्या धाम के लिए SG 3421 स्पाइस जेट का किराया करीब 5 हजार से लेकर 7 हजार रुपये तक होगा. ये किराया स्पाइस जेट द्वारा निर्धारित होगा. हालांकि,  शनिवार, रविवार, सोमवार और मंगलवार को छोड़कर आप अयोध्या धाम जाना चाहते हैं तो आप जयपुर से नई दिल्ली होते हुए भी अयोध्या धाम जा सकते हैं. इसके लिए IndiGo, Air India और Spice Jet की फ्लाइट मिलेगी. हालांकि, इसमें करीब 5 घंटे 30 मिनट का समय लगेगा. जबकि किराया भी 8 से 10 हजार रुपये तक होगा.

यह भी पढ़ेंः Paytm के मौजूदा यूजर्स क्या करें जान लें, RBI ने लिया बैंकिंग और वॉलेट सर्विस पर रोक लगाने का फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close