विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

चुनाव पूर्व अजमेर को दहलाने की साजिश नाकाम, पूर्व विधायक, स्वर्ण कारोबारी सहित तीन लोगों की हत्या करने आए शूटर गिरफ्तार

Ajmer News: अजमेर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए कुख्यात बदमाश आकाश सोनी की निशानदेही पर पुलिस ने चार शूटरों को गिरफ्तार किया है. ये चारों शूटर अजमेर के पूर्व विधायक, एक स्वर्ण कारोबारी और एक कुख्यात बदमाश की हत्या करने वाले थे.

Read Time: 5 min
चुनाव पूर्व अजमेर को दहलाने की साजिश नाकाम, पूर्व विधायक, स्वर्ण कारोबारी सहित तीन लोगों की हत्या करने आए शूटर गिरफ्तार
अजमेर को दहलाने की साजिश रचने वाले चार शूटर पुलिस गिरफ्त में.

Ajmer News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले अपराधियों की धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है. इस कड़ी में पुलिस कई कुख्यातों को गिरफ्तार कर रही है. अजमेर में एक दिन पहले ही पुलिस ने आकाश सोनी उर्फ गोल्डी नामक कुख्यात को गिरफ्तार किया था. अब इसकी निशानदेही पर पुलिस ने अजमेर को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम किया. अजमेर पुलिस ने पूर्व विधायक, स्वर्ण कारोबारी सहित तीन लोगों की हत्या करने चार शूटरों को गिरफ्तार किया. इन चारों के पास से पुलिस ने सात पिस्टल और 82 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. मामले का खुलासा करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने कहा कि गंज थाने में पकड़े गए  हथियारों के साथ फोटो डालने के आरोप में बदमाश आकाश सोनी के निशानदेही पर अजमेर के कुंदन नगर इलाके में भरतपुर के चार शूटर्स को हिरासत मे लिया गया. 

पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार सहित तीन लोगों की हत्या की थी साजिश

मिली जानकारी के अनुसार ये चारों शूटर विधानसभा चुनाव से पहले अजमेर को दहलाने की तैयारी में थे. इनके निशाने पर कांग्रेस से पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल, शहर के प्रतिष्ठित स्वर्ण कारोबारी आरआर ज्वैलर्स के मालिक सहित अलवर गेट थाने का हिस्ट्रीशीटर संजय मीणा था. लेकिन इनकी साजिश सफल होती उससे पहले पुलिस ने इन चारों को गिरफ्तार कर लिया. 

कुंदरनगर इलाके से पकड़े गए चारों शूटर्स
गिरफ्तार बदमाशों के पास से सात पिस्टल और 82 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. मामले का खुलासा करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने कहा कि गंज थाने में पकड़े गए  हथियारों के साथ फोटो डालने के आरोप में बदमाश आकाश सोनी के निशानदेही पर अजमेर के कुंदन नगर इलाके में भरतपुर के चार शूटर्स को हिरासत मे लिया गया.  फिर पूछताछ में इतने खतरनाक मंसूबे सामने आए. 

पुलिस गिरफ्तार में चारों कुख्यात अपराधी.

पुलिस गिरफ्तार में चारों कुख्यात अपराधी.

देर रात तक कुंदन नगर इलाके में चला सर्च अभियान
जिला एसपी चुनाराम चार्ट में बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि अजमेर में एक बड़ी गंगवार हो सकती है जिसमें भरतपुर से किराए पर मांगे गए चार सूटर कुंदन नगर इलाके में किराए के मकान में ठहरे हुए हैं मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार रात 2:00 बजे तक  200 हथियार बंद पुलिस जवानो ने 200 मकानो मे सर्च अभियान चला कर  भरतपुर निवासी कपिल कुमार, विजय उर्फ  विक्की, सौरभ और अभिषेक जाट के कब्जे से सात देसी पिस्टल और 82 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं, 

कुख्यात बदमाश धर्मेंद्र चौधरी की हत्या का बदला लेना चाहते थे शूटर
एसपी के अनुसार पूर्व में अलवर गेट थाने के हिस्ट्री शीटर संजय मीणा के साथियों द्वारा धर्मेंद्र चौधरी की हत्या की साजिश रच कर हत्या को अंजाम दिया गया था. जिस पर धर्मेंद्र चौधरी के भतीजे वरुण चौधरी द्वारा उक्त घटना से संबंधित व्यक्तियों से बदला लेने के लिए संजय मीणा की हत्या कर आमजन में खोफ  पैदा करने का प्लान था, वर्तमान में संजय मीणा अलवर गेट थाना अंतर्गत विष्णु हिल टाउन अजमेर में निवास कर रहा है, जिसकी हत्या करवाने की साजिश वरुण चौधरी, आकाश सोनी द्वारा रची गई थी ,इस घटना को अंजाम देने के लिए भरतपुर निवासी चार शुटर बुलाए गए, 

रेकी के बाद उतारते तीनों को मौत के घाट
वारदात को अंजाम देने के लिए अमन दिवाकर उर्फ पंडित, आकाश सोनी के सहयोग से कुंदन नगर में एक किराए के मकान में चारों बदमाशों को ठहराया गया था. यह चारों शहर के एक प्रतिष्ठित व्यापारी पूर्व कांग्रेस से विधायक और हिस्ट्रीशीटर संजय मीणा की रेकी कर रहे थे.

मौका मिलते ही एक-दो दिन में ही अपने सहयोगीय के सहयोग से चारों शूटर उनकी हत्या करने वाले थे. जिनको समय रहते चारों अभियुक्त को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया, जिनसे भारी मात्रा में हथियार में कारतूस भी बरामद किए गए.

यह भी पढ़ें - हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर डाल दिखाया था टशन, अब पुलिस ने किया हवालात के हवाले

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close