विज्ञापन
Story ProgressBack

हवाला का पैसा ले जा रहे 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

अजमेर में स्कूटी में भरकर हवाला का पैसा ले जा रहे 2 युवकों को गिरफ्तार किया गया है. नोटों की संख्या इतनी अधिक थी कि पुलिस को नोट गिनने की मशीन अरेंज करनी पड़ी.  

Read Time: 3 min
हवाला का पैसा ले जा रहे 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन
हवाला में पकड़े गए आरोपी

Rajasthan News: अजमेर में हवाला का कारोबार बहुत तेजी से फल-फूल रहा है. अलग-अलग थाना क्षेत्र में हवाला कारोबारियों को लाखों रुपए की नगदी के साथ हिरासत में भी लिया गया. मंगलवार को अजमेर की ATS और क्लॉक टावर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए, हवाला का पैसा इधर-उधर करने वाले दो युवकों को 41 लाख 1 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया है.

वहीं पकड़े गए दोनों आरोपी अजमेर के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो पड़ाव दो स्कूटी में बैग में भरकर रुपए ले जा रहे थे. नोटों की संख्या इतनी अधिक थी कि पुलिस को नोट गिनने की मशीन लगानी पड़ी. 

पुलिस ने पैसे जब्त कर आयकर विभाग को किया सूचित

जानकारी के अनुसार सूचना मिलने पर अजमेर ATS और क्लॉक टावर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पंचशील निवासी अनिल तीर्थनी और भगवान गंज निवासी भारत गिद्वानी को गिरफ्तार किया है. वहीं क्लॉक टावर थाना पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो दोनों ने रुपयों को लेकर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया. जिसके बाद पुलिस ने 102 सीआरपीसी में रुपये को जब्त कर लिया है और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

बता दें कि पकड़ी गई रुपए में  500, 200 और100 के नोट शामिल है. वहीं पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को भी दे दी है. पुलिस अधीक्षक चुना राम जाट और एटीएस थाना अधिकारी खान मोहम्मद के निर्देश पर थाना क्षेत्र की स्पेशल  टीम ने कार्रवाई की.

नोट गिनने के लिए मंगाई गई मशीन

2 बैगों में भरे नोट मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा हाथ से गिरने में काफी समय लग रहा था. जिसके चलते क्लॉक टॉवर थाना पुलिस ने नोट गिरने की मशीन अरेंज कर नोटों की गिनती की.

ये भी पढ़ें- अलवर में शातिर महिला ने पुलिस इंस्पेक्टर को बनाया हनी ट्रैप का शिकार, परिवार के साथ मिलकर लगाया 96 लाख चूना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close