विज्ञापन

अलवरः बीजेपी नेता यासीन खान की हत्या के लिए आरोपियों ने उनकी गाड़ी में लगाया था GPS, पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा

BJP leader Yasin Khan Murder Case: राजस्थान में भाजपा नेता यासीन खान की हत्या मामले का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

अलवरः बीजेपी नेता यासीन खान की हत्या के लिए आरोपियों ने उनकी गाड़ी में लगाया था GPS, पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा
भाजपा नेता यासीन खान, जिनकी बदमाशों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर की थी हत्या.

BJP leader Yasin Khan Murder Case: राजस्थान के अलवर में भारतीय जनता पार्टी  नेता यासीन खान (Yasin Khan) की हत्या मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक चौंकाने वाली जानकारी दी. भाजपा नेता की हत्या करने वाले आरोपियों ने उनकी गाड़ी में जीपीएस लगा रखी थी. जिससे आरोपियों को भाजपा नेता के बारे में सभी जानकारी मिल रही थी. पुलिस ने मंगलवार को इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए इस बात की जानकारी दी. मालूम हो कि कोटपुतली बहरोड़ जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के विजयपुर में भाजपा नेता यासीन खान की 11 जुलाई को पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. 

लंबे समय रची जा रही थी भाजपा नेता पर हमले की साजिश

इस मामले में मंगलवार को नारायणपुर पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक के पड़ोसी गांव के एक आरोपी अकरम को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि भाजपा नेता की हत्या की साजिश काफी लंबे समय से की जा रही थी. आरोपियों ने मृतक की गाड़ी में जीपीएस लगा रखा था, जिसके आधार पर उन्होंने मौका पाकर हत्या को अंजाम दे डाला. 

पुलिस ने यह भी बताया कि पुरानी रंजिश के कारण मृतक यासीन के परिजन और आरोपियों के बीच पूर्व में भी मारपीट हो चुकी थी.  

एसपी ने बताया- कैसे भाजपा नेता पर हुआ हमला

जिला अलवर पुलिस अधीक्षक और हाल चार्ज पुलिस अधीक्षक जिला कोटपूतली बहरोड़ आनन्द शर्मा ने बताया कि 11 जुलाई को इलाका थाना नारायणपुर में अलवर जयपुर मार्ग पर विजयपुरा के पास दो गाड़ियों में सवार होकर आए बदमाशों ने यासीन के साथ मारपीट की, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल यासीन खान को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में ले जाया गया, जहां दूसरे दिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. 

नारायणपुर थाना पुलिस द्वारा घटना पर तुरन्त कार्यवाही करते हुये तफ्तीश शुरू की. घटना का खुलासा करते हुए सोमवार को पुलिस ने एक आरोपी अकरमदीन उर्फ अकरम को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है.

एसआईटी बनाकर शुरू हुई थी मामले की जांच

पुलिस ने बताया कि इस मामले के लिए एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम द्वारा घटना की गंभीरता को देखते हुये घटना के संबंध मे घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए गए. घटनास्थल के आस-पड़ोस में घटना के आरोपियों की पहचान व पुष्टि के लिए साक्ष्य एकत्रित किए गए.

संबंधित ख़बरें - 

साइबर सेल से भी ली गई थी मदद

साइबर सेल की मदद प्राप्त कर आरोपितों की पहचान की गई. फिर आरोपियों की तलाश के बाद उनके छिपने के ठिकानों पर दबिश दी गई. डीएसटी टीम अलवर की मदद से सोमवार को गठित टीम द्वारा आरोपी अकरमदीन उर्फ अकरम को गिरफ्तार किया गया. शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है.

भाजपा नेता यासीन खान की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपी अकरम.

भाजपा नेता यासीन खान की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपी अकरम.

भाजपा नेता के भतीजे ने दर्ज कराया था मामला

मामले में मृतक के भतीजे जियाउल हक पुत्र नसीब खां, निवासी देहली रोड मुंगसका अलवर थाना अरावली विहार जिला अलवर ने मामला दर्ज कराया था कि मेरे चाचा यासीन खान सुबह घर से गाड़ी से जयपुर के लिए रवाना हुए थे, जिनके साथ में मेरे चाचा के दोस्त जितेन्द्र शर्मा व प्रमेन्द्र शर्मा भी थे. जो जयपुर से जरूरी काम निपटा कर वापस अलवर आ रहे थे. 

लाठी-डंडों से भाजपा नेता पर हुआ था हमला

गांव विजयपुरा थाना नारायणपुर के पास मुख्य सड़क पर मेरे चाचा की गाड़ी के आगे-पीछे एक स्कार्पियो और थार लगाकर उनको रोका गया. इसके बाद चाचा यासीन खान के साथ इरफान अकरम, वसीम अख्खा साजिद दिलावर मेव निवासी बैलाका अलवर ने लाठी, सरिया, डंडों से हमला कर मारपीट की. 

भाजपा नेता के साथ-साथ उनके दोस्त के साथ भी की थी मारपीट

भाजपा नेता के भतीजे ने आगे बताया कि मेरे चाचा की दोनों पैर तोड़ दिए. चाचा के साथ में प्रमेन्द्र शर्मा के साथ भी मारपीट की, जिससे उनके शरीर पर भी चोटें आई. फिर पुलिस मौके पर आई और मेरे चाचा को अस्पताल नारायणपुर में प्राथमिक उपचार करवाया. मेरे चाचा की हालत गंभीर होने के कारण एसएमएस जयपुर रेफर कर दिया, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर 2.50 लाख की घड़ी पहनेंगे भगवान, नाथद्वारा में 21 बार तोपों से दी जाएगी सलामी
अलवरः बीजेपी नेता यासीन खान की हत्या के लिए आरोपियों ने उनकी गाड़ी में लगाया था GPS, पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा
Rajasthan government is not in favor of sub-classification of reservation, Rajasthan will still remain closed
Next Article
Rajasthan: राजस्थान सरकार आरक्षण के उप वर्गीकरण के पक्ष में नहीं, फिर भी बंद रहेगा राजस्थान
Close
;