विज्ञापन

जीजा से परेशान साले ने लगाई फांसी, बहन को दहेज के लिए कर रहे थे प्रताड़ित

राजस्थान में शादी के बाद दहेज का दबाव बनाने वाले जीजा से परेशान होकर 12वीं में पढ़ने वाले युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

जीजा से परेशान साले ने लगाई फांसी, बहन को दहेज के लिए कर रहे थे प्रताड़ित
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: आज भी समाज में तमाम बदलाव होने के बाद दहेज को लेकर मौतों का सिलसला नहीं थम रहा है. ताजा मामला राजस्थान के अलवर के लक्ष्मी नगर से सामने आया है. जहां 12वीं कक्षा के छात्र ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. इसकी वजह पढ़ाई नहीं बल्कि बहन के ससुराल वालों द्वारा दहेज का दबाव बनाना था. जीजा द्वारा बार-बार प्रताड़ना से परेशान होकर इकलौते भाई ने सुसाइड कर लिया.

मामला अरावली विहार थाना इलाके का है. बारहवीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र के साथ कुछ दिन पहले जीजा द्वारा अज्ञात लोगों द्वारा पिटाई करने से परेशान था. युवक की बहन को शादी के बाद से ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. इसी झगड़े के चलते उसकी बहन अपने मायके में ही रह रही थी.

6 महीने से जीजा से चल रहा था विवाद

कुछ दिन पूर्व ही महिला ने बेटे को जन्म दिया था. फांसी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतक छात्र सन्नी लक्ष्मी नगर का रहने वाला था. सन्नी और उसके जीजा संजय के बीच करीब 6 महीने से झगड़ा चल रहा था.

परेशान साले ने लगाई फांसी

करीब 8 महीने से सन्नी की बहन घर माता पिता के साथ रह रही थी. सन्नी की बहन को उसके ससुराल वाले ले जाने के लिए नहीं आ रहे थे. मृतक के जीजा संजय ने सन्नी और उसके परिवार से गाली-गलौज की थी. सन्नी को मारपीट करने के लिए उसके जीजा ने 4 से 5 बदमाश भेजे थे.

बदमाशों ने कहा की लड़की को लेकर जाएंगे और लड़की नहीं भेजी तो लड़के को उठाकर ले जाएंगे. जीजा और साले का विवाद बढ़ गया. सन्नी ने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें- AI की मदद से डमी कैंडिडेट पकड़ेगा RPSC, भर्ती परीक्षा के आवेदन नियमों में किया ये बड़ा बदलाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Surya Kiran Aerobatic Show: वायुसेना ने डेडानसर में दिखाया पराक्रम, आसमान में दिखा रोमांच
जीजा से परेशान साले ने लगाई फांसी, बहन को दहेज के लिए कर रहे थे प्रताड़ित
Baba Ramdev's temple threatened with bomb blast letter found at Pokhran railway station
Next Article
बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पोकरण रेलवे स्टेशन पर मिला पत्र; बम स्क्वायड की टीम मौजूद
Close