विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस नेता अमीन पठान को मिलेगी बेल या जेल? सुनवाई आज, कल हुई थी गिरफ्तारी, जानें क्या है मामला?

फॉर्म हाउस पर सर्वे के लिए आए वन कर्मियों से अभद्रता, धमकाने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में रविवार शाम को कांग्रेस नेता अमीन पठान को  पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कोर्ट ने अमीन पठान को जेल भेज दिया था.

Read Time: 3 min
कांग्रेस नेता अमीन पठान को मिलेगी बेल या जेल? सुनवाई आज, कल हुई थी गिरफ्तारी, जानें क्या है मामला?
अमीन पठान ( फाइल फोटो)

Amin Pathan Arrested: सरकारी काम में बाधा डालने के प्रकरण में रविवार को गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता और प्रदेश सचिव अमीन पठान की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. कल शाम गिरफ्तारी के बाद अमीन पठान ने पूरी रात जेल में बिताई. कांग्रेस नेता पर जमीन का सर्वे करने गए वनकर्मियों को धमकाने, गाली-गलौज करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है.

फॉर्म हाउस पर सर्वे के लिए आए वन कर्मियों से अभद्रता, धमकाने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में रविवार शाम को कांग्रेस नेता अमीन पठान को  पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कोर्ट ने अमीन पठान को जेल भेज दिया था.

दरअसल, कोटा के अनंतपुरा इलाके में अमीन पठान का फार्म हाउस है, जिसे वन विभाग ने अवैध माना है. आरोप है कि अवैध कब्जे को हटाने गई टीम के साथ अमीन पठान और उनकी पत्नी रजिया पठान व अन्य लोगों ने अभद्रता की और सरकारी कार्य में बाधा डालने हुए टीम को धमकाया. 

अमीन पठान की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अनंतपुरा क्षेत्र में मार्केट बंद करवाए और सुबह के वक्त बाजार में सन्नाटा नजर आया. इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था.

अमीन पठान के समर्थन में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा पुख्ता इंतजाम किए गए है. पुलिस के जवान बड़ी तादाद में तैनात किए गए हैं. पूर्व भाजपा नेता अमीन पठान को कल राज कार्य में बाधा डालने और वन विभाग की टीम को धमकाने और मारपीट की धमकी देने के मामले में अनंतपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

अमीन पठान की गिरफ्तारी के विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी पर झूठे केस में फंसने का आरोप लगाया है. ब्लॉक कांग्रेस की ओर से घटोत्कच सर्किल पर ब्लॉक अध्यक्ष व स्थानीय कार्यकर्ता पहुंचे और भजनलाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

 मामले में कांग्रेस नेता ने सफाई देते हुए कहा था कि वन विभाग की टीम के साथ किसी तरह की मारपीट और गाली-गलौज नहीं हुई है. टीम उनके फॉर्म हाउस पर पर आई थी. सर्वे पूरा करके टीम जब लौट रही थी, तो उनसे सर्वे आदेश की कॉपी मांगी गई थी, लेकिन वो उपलब्ध नहीं करा सके. उन्होंने कहा, पूरा घटनाक्रम भी सीसीटीवी में कैद है.

कौन हैं अमीन पठान?

अमीन पठान बीजेपी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे खेमे के नेता माने जाते थे. आरसीए के कार्यवाहक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष रहे थे. पठान बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष भी रहे अमीन पठान राजस्थान हज कमेटी के भी इंचार्ज पठान रहे. कोटा बीजेपी में रहते हुए नगर निगम में पार्षद भी रहे अमीन पठान की पत्नी भी बीजेपी से पार्षद रही. 

टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस में शामिल हो गए थे

पूर्व भाजपा नेता अमीन पठान विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान भरतपुर की कामा विधानसभा सीट से टिकट की उम्मीद कर रहे थे, जिसके लिए वो करीब 2 साल से तैयारी कर रहे थे, लेकिन बीजेपी ने कामा विधानसभा से हरियाणा की नोशम चौधरी को टिकट दे दिया था. बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद से अमीन पठान नाराज चल रहे थे और अंततः उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया..

ये भी पढ़ें- भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए अमीन पठान की बढ़ी मुश्किलें, सरकारी काम में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close