विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए अमीन पठान की बढ़ी मुश्किलें, सरकारी काम में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला?

FIR Against Congress Leader Ameen Pathan : ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती दरगाह अजमेर के सदर व पूर्व आरसीए उपाध्यक्ष अमीन पठान के खिलाफ कोटा में पुलिस ने राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज किया है. पठान की पत्नी पूर्व पार्षद रजिया पठान के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में 10 से 15 अन्य आरोपी हैं.

Read Time: 4 min
भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए अमीन पठान की बढ़ी मुश्किलें, सरकारी काम में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला?
अमीन पठान (फाइल फोटो)

Congress Leader Ameen Pathan In Trouble: विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले अमीन पठान की मुश्किलें बढ़ गई है. दरअसल, उनपर सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है. इस मुकदमे में अमीन पठान की पत्नी और पूर्व पार्षद रजिय पठान नाम भी दर्ज हैं.

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती दरगाह अजमेर के सदर व पूर्व आरसीए उपाध्यक्ष अमीन पठान के खिलाफ कोटा में पुलिस ने राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज किया है. पठान की पत्नी पूर्व पार्षद रजिया पठान के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में 10 से 15 अन्य आरोपी हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस नेता अमीन पठान मामला वन विभाग के लाडपुरा रेंजर संजय नागर ने दर्ज करवाया है. मामला वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण से जुड़ा बताया जा रहा है. वन विभाग के लाडपुरा रेंजर संजय नगर का कहना है कि वन विभाग की जमीन का संयुक्त मौका रिपोर्ट के लिए अनंतपुरा इलाके में गई थी, जहां पर एक फार्म हाउस बना हुआ है.

वन विभाग की जमीन पर निर्मित फार्म हाउस अमीन पठान और पत्नी रजिया पठान का बताया जा रहा है. ऐसे में सीमांकन के लिए राजस्व विभाग पुलिस व नगर विकास न्यास की टीम के साथ मौके पर पहुंची, तो अमीन पठान के साथ वहां आ गए लोगों ने गाली-गलौज करने के साथ राजकार्य में बाधा पहुंचाई और देख लेने की धमकी दी गई.

मामले पर वन विभाग ने थाने में जाकर मुकदमा दर्ज करवाया है. अनंतपुरा थानाधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें वन विभाग के लाडपुरा रेंजर संजय नागर ने लिखित रिपोर्ट दी थी. जिसमें बताया था कि सीमांकन के लिए वन विभाग की अनंतपुरा क्रेशर बस्ती के आसपास के एरिया में गए थे, जहां बाद में पत्थरगढ़ी करनी थी.

थानाधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पत्थरगढ़ी के दौरान हुए विवाद के बाद वन विभाग की टीम के साथ गाली-गलौज की गई व सरकारी काम में बाधा पहुंचाई गई. सीआई का कहना है कि रेंजर संजय नागर की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लिया है मामले की जांच की जा रही हैं.

हालांकि मामले में कांग्रेस नेता ने सफाई देते हुए कहा कि वन विभाग की टीम के साथ किसी तरह की मारपीट और गाली-गलौज नहीं हुई है. टीम उनके फॉर्म हाउस पर पर आई थी. सर्वे पूरा करके टीम जब लौट रही थी, तो उनसे सर्वे आदेश की कॉपी मांगी गई थी, लेकिन वो उपलब्ध नहीं करा सके. उन्होंने कहा, पूरा घटनाक्रम भी सीसीटीवी में कैद है.

Latest and Breaking News on NDTV

कौन हैं अमीन पठान?

अमीन पठान बीजेपी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे खेमे के नेता माने जाते थे. आरसीए के कार्यवाहक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष रहे थे. पठान बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष भी रहे अमीन पठान राजस्थान हज कमेटी के भी इंचार्ज पठान रहे. कोटा बीजेपी में रहते हुए नगर निगम में पार्षद भी रहे अमीन पठान की पत्नी भी बीजेपी से पार्षद रही. 

टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस में शामिल हो गए थे

पूर्व भाजपा नेता अमीन पठान विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान भरतपुर की कामा विधानसभा सीट से टिकट की उम्मीद कर रहे थे, जिसके लिए वो करीब 2 साल से तैयारी कर रहे थे, लेकिन बीजेपी ने कामा विधानसभा से हरियाणा की नोशम चौधरी को टिकट दे दिया था. बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद से अमीन पठान नाराज चल रहे थे और अंततः उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया..

ये भी पढ़ें-कांग्रेस में शामिल होते ही भाजपा पर बरसे अमीन पठान, कहा- 'BJP में अब पहले जैसी बात नहीं रही'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close