विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस में शामिल होते ही भाजपा पर बरसे अमीन पठान, कहा- 'BJP में अब पहले जैसी बात नहीं रही'

बुधवार को भाजपा नेता अमीन पठान ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. इसके बाद वो अपनी पुरानी पार्टी पर जमकर बरसे, कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास की बात कहती है वो विचारधारा धरातल पर अब कहीं नजर नहीं आती.

Read Time: 3 min
कांग्रेस में शामिल होते ही भाजपा पर बरसे अमीन पठान, कहा- 'BJP में अब पहले जैसी बात नहीं रही'
अमीन पठान का कांग्रेस में स्वागत करते सीएम गहलोत

विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का दल-बदलना जारी है. कोटा के बीजेपी नेता अमीन पठान ने बुधवार भाजपा को तगड़ा झटका दिया. वे कमल का साथ छोड़ कर पंजे के साथ आ गए. पठान को कांग्रेस रास आई और उन्होंने कांग्रेस का पंजा थाम लिया. अमीन पठान जयपुर में कांग्रेस में शामिल हुए. 

उन्होंने सीएम अशोक गहलोत और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा सहित अन्य कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. अमीन पठान के साथ उनके परिवार के सदस्य भी कांग्रेस में शामिल हुए. वहीं कांग्रेस में कोटा के बीजेपी और बीजेपी किसान मोर्चा नेता हुसैन देशवाली ने भी भाजपा का साथ छोड़ा, और पंजा थाम लिया.

अमीन पठान ने कहा कि 'भाजपा सबका साथ सबका विकास की बात कहती है वो विचारधारा धरातल पर अब कहीं नजर नही आती. हमने भैरव सिंह शेखावत, अटल बिहारी वाजपेयी वाली भाजपा को ज्वाइन किया था लेकिन अब बीजेपी की विचारधारा में माइनॉरिटी और दलितों के साथ भेदभाव किया जा रहा है.'

पठान ने कहा, 'मैं खेल क्षेत्र से आता हूं खिलाड़ियों का भी केंद्र सरकार ने पिछले दिनों अपमान किया वो धरने पर बैठे रहे देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों की सरकार ने नही सुनी. इसलिए ऑप्शन के तौर पर कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन किया है कांग्रेस सरकार की योजनाओं से गरीब और निर्धन तबके को महंगाई से राहत प्राप्त हुई है.'

अमीन पठान बीजेपी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे खेमे में थे. आरसीए के कार्यवाहक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष रहे थे. पठान बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष भी रहे थे. राजस्थान हज कमेटी के भी इंचार्ज पठान रहे. अमीन पठान कोटा बीजेपी में रहते हुए नगर निगम में पार्षद भी रहे थे. इनकी पत्नी भी बीजेपी से पार्षद रही. पिछले दिनों गांधीवादी विचारक कहलाने वाले पंकज मेहता और पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे.

भाजपा नेता अमीन पठान करीब 2 साल से भरतपुर की कम विधानसभा सीट पर तैयारी कर रहे थे. पठान ने काम में क्रिकेट प्रतियोगिताएं भी आयोजित करवाकर स्थानीय लोगों और युवाओं में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली थी, लेकिन बीजेपी ने कामा विधानसभा से हरियाणा की नोशम चौधरी को टिकट देकर मेंदान में उतारा हैं. बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद से अमीन पठान नाराज चल रहे थे.

यह भी पढ़ें- 14 महीने बाद गुढ़ा के गढ़ उदयपुरवाटी पहुंचे CM गहलोत, लाल डायरी पर मचे बवाल के बीच चला बड़ा मास्टरस्ट्रोक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close