विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: यहां चुनाव अधिकारी शाम तक इंतजार करते रहे, एक भी वोटर नहीं पहुंचा मतदान केंद्र

बारां-छबड़ा विधानसभा में चुनाव अधिकारी शाम तक इंतजार में बैठे रहें,लेकिन गांव से कोई भी मतदाता वोट करने नहीं आया. अधिकारियों और नेताओं से नाराज 878 मतदाताओं में से किसी भी मतदाता ने शनिवार को लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा नहीं लिया.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: यहां चुनाव अधिकारी शाम तक इंतजार करते रहे, एक भी वोटर नहीं पहुंचा मतदान केंद्र
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Baran voting boycott: शनिवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भारी मतदान हुआ, लेकिन प्रदेश के बारां-छबड़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार किया, जिससे करीब 878 मतदाताओं ने मतदान नहीं किया. यह दूसरा मौका था जब बारां विधानसभा क्षेत्र के देवपुरिया गांव के लोगों ने मतदान में भागीदारी नहीं की. इससे बूथ पर तैनात कर्मचारियों को बैंरग वापस लौटना पड़ा, क्योंकि वहां एक भी वोटर वोट डालने नहीं पहुंचा.

25 नवम्बर को दोनों गांवो में पहुंचे मतदान कर्मचारी सुबह से ही खाली बैठे रहें. चुनाव का बहिष्कार कर रहे बारां विधानसभा क्षेत्र के कोल्हूलूखेड़ा में 878 मतदाता हैं तो देवपुरिया में 400 के करीब मतदाता है 

क्या है पूरा मामला

बारां जिले के छबड़ा-छीपाबडौद विधानसभा क्षेत्र के कोल्हूलूखेड़ा गांव के लोगों ने 25 नवम्बर को शनिवार सुबह से ही मतदान का बहिष्कार किया है. जिसको लेकर मौके पर उपखण्ड अधिकारी सुनील पंवार ने वहां पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी, लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े रहें. यहां सरपंच प्रतिनिधि चन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि ग्रामीण किसी भी कीमत पर समझने के लिए तैयार नही हैं.

ग्रामीण लोकसभा चुनाव में भी करेंगे बहिष्कार

चुनाव का बहिष्कार करने वाले दोनों गांवों के लोगों ने आगामी लोकसभा चुनाव में भी मतदान बहिष्कार करने का ऐलान किया है. ग्रामीणों का कहना है कि यहां मूलभूत सुविधाएं पानी, बिजली, सड़क की व्यवस्था नहीं है. नेता व आधिकारी आते हैं आश्वासन देते हैं और चले जाते हैं, लेकिन किसी ने भी समस्याओं का समाधान नहीं किया. हालांकि मतदान के दिन चुनाव अधिकारी ग्रामीणों को मनाने का जतन किया, लेकिन प्रयास नाकाम रहा. 

आगामी लोकसभा चुनाव में भी मतदान बहिष्कार करने का ऐलान किया है. ग्रामीणों का कहना है कि यहां मूलभूत सुविधाएं पानी, बिजली, सड़क की व्यवस्था नहीं है. नेता व आधिकारी आते हैं आश्वासन देते हैं और चले जाते हैं, लेकिन किसी ने भी समस्याओं का समाधान नहीं किया.

विधानसभा व पंचायत चुनाव का भी किया विरोध

अटरू बारां विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों ने भी अपनी मांगों को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है. बारां-अटरू विधानसभा क्षेत्र के देवपुरिया गांव के करीब 400 लोगों ने मतदान में सहभागिता नहीं निभाई. ग्रामीण इससे पहले पंचायत राज व विधानसभा के चुनावों में भी मतदान का बहिष्कार कर चुके हैं.

ये भी पढें- वोटिंग का रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद! कई जगहों पर पथराव के बाद फायरिंग, अब तक 77 लोग गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close