विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा में एक और कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड, अब तक 28 स्टूडेंट्स कर चुके हैं आत्महत्या

सोमवार को कोटा में नीट की तैयारी कर रहे एक कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड कर लिया. इस साल अभी तक कोटा में 28 छात्र सुसाइड कर चुके हैं.

Read Time: 3 min
कोटा में एक और कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड, अब तक 28 स्टूडेंट्स कर चुके हैं आत्महत्या
प्रतीकात्मक चित्र

Kota Suicide: कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड के मामले कुछ दिन थमने के बाद एक बार फिर सामने आया है. कोटा में नीट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया. सुसाइड करने वाले छात्र की पहचान फोरिद हुसैन के रूप में हुई है. फोरिद पश्चिम बंगाल का रहने वाला था. शहर के वक्फ नगर इलाके में किराए के मकान में कमरा लेकर रह रहा था. सोमवार देर शाम उसने कमरे में फांसी लगा ली. सुसाइड की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे फांसी के फंदे से उतारकर निजी हॉस्पिटल ले जाया गया.

नीट की तैयारी कर रहा था छात्र

जहां डॉक्टर ने चेक कर मृत घोषित किया. शव को एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया है. दादाबाड़ी थाना सीआई राजेश पाठक ने बताया कि फोरिद किराए के मकान में रहकर निजी कोचिंग से नीट की तैयारी कर रहा था. मकान में अन्य भी बच्चे रहते है. शाम 4 बजे तक उसको बच्चों ने देखा था. रात 7 बजे तक कमरे से बाहर नहीं निकला.

उसके दोस्तों ने आवाज लगाई तो फोरिद ने गेट नहीं खोले. उन्होंने मकान मालिक को सूचना दी. मकान मालिक की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची.  फोरिद ने 5 से रात 7 बजे के बीच फांसी लगाई. फिलहाल सुसाइड के कारण सामने नहीं आए है, परिजनों को सूचना दी है. फोरिद पिछले साल से नीट की तैयारी कर रहा था.

इस वर्ष अब तक 28 छात्र कर चुके हैं सुसाइड

कोटा में इस साल कोचिंग स्टूडेंट्स को लेकर राज्य सरकार ने भी महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए 3 अक्टूबर को कोचिंग संस्थानों के लिए गाइडलाइन जारी की है. जिसके तहत बच्चों को स्ट्रेस फ्री रखकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करवाई जा सके बाकायदा जिला प्रशासन को भी नियमों की पालना करवाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं.

गाइडलाइन की पालन के मध्य नजर कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड के मामलों पर कुछ दिन विराम भी लगा लेकिन एक बार फिर एक और कोचिंग स्टूडेंट्स ने आत्मघाती कदम उठा लिया फिलहाल आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है लेकिन इस साल अब तक 28 स्टूडेंट्स  सुसाइड कर चुके हैं जो पिछले सालों के मुकाबले डराने वाला आकड़ा हैं.

यह भी पढ़ें- स्कूल को तोड़कर वहां बनाया जा रहा था अस्पताल, विरोध में छात्राओं ने खोला मोर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close