विज्ञापन

Army Rally: 19 अगस्त से राजस्थान में सेना की भर्ती; अग्निवीर GD सहित कई पदों पर होगा चयन, पूरी डिटेल्स

Army Recruitment Rally: भारतीय सेना में शामिल होकर देशसेवा करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है. राजस्थान के भरतपुर जिले में सेना भर्ती रैली होने वाली है.

Army Rally: 19 अगस्त से राजस्थान में सेना की भर्ती; अग्निवीर GD सहित कई पदों पर होगा चयन, पूरी डिटेल्स
Army Recruitment Rally: 19 अगस्त से राजस्थान में सेना की भर्ती.

Army Recruitment Rally in Bharatpur: सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. राजस्थान में सेना की भर्ती होनी है. जिसमें अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क/एसकेटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन सहित कई पदों के लिए युवाओं के लिए चयन होगा. यह भर्ती राजस्थान के भरतपुर जिले में 19 अगस्त से शुरू होगी. joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर जाकर आप इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी सभी जानकारी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स जानिए इस रिपोर्ट में. 

राजस्थान के इन जिलों के अभ्यर्थी रैली में होंगे शामिल

सेना भर्ती बोर्ड की ओर से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के भरतपुर जिले में 19 से 25 अगस्त तक राजस्थान की द्वितीय सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. इस रैली में अलवर, खैरथल तिजारा, भरतपुर, डीग, धौलपुर और कोटपुतली-बहरोड़ जिलों के अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे. 

6000 से अधिक अभ्यर्थियों के लिए मौका

इस भर्ती प्रक्रिया में कॉमन एंट्रेन्स एग्जाम 2024 में शामिल 6000  से अधिक अभ्यर्थियों को उनकी योग्यता के आधार पर इस रैली में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क/एसकेटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वी पास और 10वी पास) श्रेणियों के लिये काल अप जारी किया गया है.

मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, राजस्थान, मुख्यालय दक्षिण पश्चिमी कमान और भरतपुर के नागरिक प्रशासन की ओर से आयोजित की जा रही है. भर्ती रैली में राजस्थान के प्रेरित युवाओं को देश की सेवा करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है.

कर्नल बोले- दलालों से बचें, फर्जी प्रवेश का सहारा न लें

साउथ वेस्टर्न कमांड के प्रवक्ता कर्नल अमिताभ ने बताया कि भर्ती में निष्पक्ष, पारदर्शी और पूरी तरह से स्वचालित चयन प्रक्रिया पूरी तरह से योग्यता के आधार पर चयन होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी गयी है कि वह दलाली गतिविधियों का शिकार न बनें या फर्जी प्रवेश का सहारा न लें. 

joinindianarmy से मिलेगी विस्तृत जानकारी

उम्मीदवारों को अपनी योग्यता दस्तावेज सिविल प्रशिक्षण अकादमियों या दलालों को नहीं  सौंपना चाहिए  और केवल मांगे जाने पर ही भर्ती कर्मचारियों को दस्तावेज सौंपने चाहिए. विस्तृत जानकारी और सहायता के लिए ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट https://www.joinindianarmy.nic.in/Authentication.aspx या सेना भर्ती कार्यालय, अलवर से संपर्क किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें - तनोट मंदिर पहुंचे CM भजनलाल शर्मा, सीमा पर BSF जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Army Rally: 19 अगस्त से राजस्थान में सेना की भर्ती; अग्निवीर GD सहित कई पदों पर होगा चयन, पूरी डिटेल्स
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close