विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

गारंटी की अपील पर गहलोत ने दी सफाई, बोले, मेरी सरकार की कई योजनाओं पर भाजपा सरकार लगा चुकी है रोक

सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया साइट पर लिखे एक पोस्ट में उनके कार्यकाल के दौरान रोकी गई कई योजनाओं का बाकायदा जिक्र किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मुताबिक उनकी सरकार की कई योजनाओं को भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद रोक दिया गया था. 

Read Time: 4 min
गारंटी की अपील पर गहलोत ने दी सफाई, बोले, मेरी सरकार की कई योजनाओं पर भाजपा सरकार लगा चुकी है रोक
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

चुनाव पूर्व सीएम अशोक गहलोत के प्रदेश में हार स्वीकार करने और कांग्रेस सरकार की योजनाओं को भाजपा सरकार में बंद नहीं करने वाली अपील पर मुख्यमंत्री गहलोत ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 से 2013 के बीच जब वो मुख्यमंत्री थे, तो उनकी सरकार में चलाई गई कई योजनाओं और परियोजनाओं को 2013 के बाद रोक दिया गया था, इसलिए उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा लागू जनहित योजनाओं को बंद नहीं करने की अपील पीएम मोदी से की है. 

सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया साइट पर लिखे एक पोस्ट में उनके कार्यकाल के दौरान रोकी गई कई योजनाओं का बाकायदा जिक्र किया है. इनमें पचपदरा रिफाइनरी, मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण बस सेवा, दूध पर 2 रुपए लीटर सब्सिडी, जयपुर मेट्रो फेज 2 (अंबाबाड़ी से सीतापुरा) केदारनाथ त्रासदी पीड़ितों को अनुकंपा नियुक्ति और कई मुफ्त दवाइयां योजना प्रमुख है. मुख्यमंत्री के मुताबिक उनकी उपरोक्त योजनाओं को भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद रोक दिया गया था. 

सीएम गहलोत ने लिखा, दूध का जला छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता है. राजस्थान की जनता का एहसास है कि उनके हित और अधिकार की लोकप्रिय योजनाएं सिर्फ हमारी कांग्रेस सरकार में सुरक्षित है. इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद बंद नहीं करने की अपील की थी.  

गौरतलब है चित्तौड़गढ़ में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम गहलोत की उक्त अपील पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राजस्थान में अब गहलोत सरकार ने मान लिया है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है और अपने भाषण में पीएम मोदी ने सीएम गहलोत को आश्वासन देते हुए कहा कि हम उनकी योजनाओं को बंद नहीं करेंगे, बल्कि उनमें और सुधार करेंगे, लेकिन एक बात की गारंटी देता हूं कि जिन लोगों ने प्रदेश में भ्रष्टाचार किया है, उन पर कार्रवाई तो होगी. 

सीएम गहलोत की अपील पर पीएम मोदी ने यह कहा कि मुख्यमंत्री जी को भी पता है कि कांग्रेस सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. दिल्ली में बैठे कुछ लोगों को भले ही भरोसा न हो कि मुख्यमंत्री जी जा रहे हैं, लेकिन गहलोत जी को भरोसा हो गया है कि वह जा रहे हैं और उन्होंने खुद भाजपा को अग्रिम बधाई दे दी है. उन्होंने आगे कहा,  राजस्थान की जनता का संदेश कांग्रेस के नेताओं तक भी पहुंच चुका है.

दरअसल, सोमवार को दिए एक बयान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते-करते सेल्फ गोल कर गए, जब उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को उन्हें गारंटी देनी चाहिए कि अगर राज्य में भाजपा की सरकार बनती है तो मौजूदा राज्य सरकार की किसी योजना को बंद नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में किसके चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी BJP? पीएम मोदी ने दिया जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close