विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 06, 2023

बालकनाथ मुख्यमंत्री, किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी डिप्टी CM; वायरल हो रही BJP की चिट्ठी, जानिए सच्चाई

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा में मंथन का दौर जारी है. इस बीच सोशल मीडिया पर भाजपा की एक चिट्ठी वायरल हुई, जिसमें बाबा बालकनाथ को सीएम तो किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बताया जा रहा है.

Read Time: 3 mins
बालकनाथ मुख्यमंत्री, किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी डिप्टी CM; वायरल हो रही BJP की चिट्ठी, जानिए सच्चाई
तिजारा से विधानसभा चुनाव जीतने वाले भाजपा नेता बाबा बालकनाथ.

Rajasthan New CM: राजस्थान में स्पष्ट बहुमत का जनादेश मिलने के बाद भाजपा में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर मंथन का दौर जारी है. इस बीच बुधवार को सोशल मीडिया पर बीजेपी की एक चिट्ठी वायरल हुई. इस चिट्ठी में तिजारा से विधानसभा चुनाव जीते बाबा बालकनाथ को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसदी छोड़ विधायक बने किरोड़ी लाल मीणा और सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली जयपुर राजघराने की दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाए जाने की बात लिखी गई है. 

सोशल मीडिया पर यह चिट्ठी वायरल होने से कई लोगों ने इसे सच मान लिया. लेकिन हकीकत कुछ और है. यह चिट्ठी फर्जी है. खुद बीजेपी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर इस चिट्ठी को शेयर करते हुए इसे फेक बताया है. राजस्थान बीजेपी के द्वारा खुद सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इस लिस्ट के फर्जी होने की जानकारी दी गई है.


मालूम हो कि राजस्थान के नतीजे घोषित होने के तीन दिन बाद भी अभी तक बीजेपी ने राजस्थान में सीएम फेस की घोषणा नहीं की है. इस समय जयपुर से लेकर राजधानी दिल्ली तक सीएम के चयन को लेकर बैठकों का दौर जारी है. इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल चिट्ठी में तिजारा से विधायक बने बाबा बालकनाथ को मुख्यमंत्री बताया गया. 

बता दें कि बाबा बालकनाथ राजस्थान के नए सीएम की रेस में हैं. उनकी तुलना उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से की जाती है. लोग उन्हें राजस्थान का योगी कहते हैं. बीते दिनों हुई एनडीटीवी सीएसडीएस के सर्वे में भी वसुंधरा राजे के बाद भाजपा खेमे से बाबा बालकनाथ सीएम के लिए दूसरे नंबर पर आए थे. 

लेकिन आधिकारिक घोषणा से पहले बाबा बालकनाथ को मुख्यमंत्री और किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाए जाने की घोषणा से लोगों में भ्रम की स्थिति हुई. ऐसे में भाजपा ने खुद से इस मामले में स्पष्टीकरण जारी किया है. 

PM आवास पर बड़ी बैठक जारी

इधर राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर एक बड़ी बैठक हो रही है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह सहित कई और नेता भी शामिल हो रहे हैं. उम्मीद है कि जल्द बीजेपी सीएम फेस डिक्लियर करेगी. 

यह भी पढ़ें - 
बालकनाथ को छोड़ विधायक बने भाजपा के 3 सांसदों ने दिया इस्तीफा, CM के लिए मंथन जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
बालकनाथ मुख्यमंत्री, किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी डिप्टी CM; वायरल हो रही BJP की चिट्ठी, जानिए सच्चाई
announcements for Bundi in Rajasthan budget 2024 Barrage will be built on Mej river women will get gas pipeline connection
Next Article
बूंदी को बजट से कई सौगात: महिलाओं को गैस पाइपलाइन कनेक्शन, मेज नदी पर बैराज... जानिए और क्या हुआ ऐलान
Close
;