विज्ञापन
Story ProgressBack

घोड़े पर बिठाकर दूल्हे की तरह किया विदा किए गए बांसवाड़ा ASP कान सिंह भाटी, रिटायरमेंट से दो दिन पहले हुआ था ट्रांसफर

Banswara News: बांसवाड़ा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कान सिंह भाटी के पुलिस सेवा में 38 वर्ष पूरे होने के बाद आज 60 वर्ष की उम्र होने पर धूमधाम से पुलिस विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारियों ने विदाई दी. उनका दो दिन पहले 400 किमी दूर ट्रांसफर कर दिया गया था. हालांकि बाद में इस आदेश को निरस्त कर दिया गया.

Read Time: 3 min
घोड़े पर बिठाकर दूल्हे की तरह किया विदा किए गए बांसवाड़ा ASP कान सिंह भाटी, रिटायरमेंट से दो दिन पहले हुआ था ट्रांसफर
बांसवाड़ा एएसपी कान सिंह भाटी की शाही विदाई.

Banswara News: रिटायरमेंट से दो दिन पहले ट्रांसफर से सुर्खियों में आए बांसवाड़ा ASP कान सिंह भाटी को आज रिटायरमेंट पर शाही विदाई दी गई. साथी जवानों ने उन्हें घोड़ पर बिठाकर बैंड-बाजे के साथ दूल्हे की तरह विदा किया. मालूम हो कि बांसवाड़ा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कान सिंह भाटी के पुलिस सेवा में 38 वर्ष पूरे होने के बाद आज 60 वर्ष की उम्र होने पर धूमधाम से पुलिस विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारियों ने विदाई दी.

इस अवसर पर पुलिस महकमें के कर्मचारी और अधिकारियों ने एएसपी कान सिंह भाटी को घोड़े पर बिठाकर और बैंड बाजे की धुन पर एक दूल्हे की तरह विदा किया. इस अवसर पर परिवार जनों के अलावा पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला, पुलिस उप अधीक्षक सूर्यवीर सिंह राठौड़ सहित जिले के थानाधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है कि एएसपी का सेवानिवृत्ति से एक दिन पहले जोधपुर में ट्रांसफर हो गया था, लेकिन बाद में विभाग ने उनका ट्रांसफर निरस्त कर दिया और उनकी सेवानिवृत्ति बांसवाड़ा से ही हुई. एएसपी कान सिंह भाटी बांसवाड़ा जिले में ही पूर्व में कोतवाली में थानाधिकारी और जिले के घाटोल में पुलिस उप अधीक्षक और जिले में ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के तौर पर तैनात रहे.

ट्रांसफर का आदेश निरस्त किए जाने के बाद गुरुवार को एएसपी भाटी ने रिटायरमेंट की सभी औपचारिकताएं पूरी की. जिसके बाद उनके साथी जवानों ने उन्हें घोड़ पर बिठाकर दूल्हे की तरह विदा किया. 

बता दें कि 29 फरवरी यानि आज का बांसवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कान सिंह भाटी की सेवानिवृत्ति का दिन है. लेकिन रिटायरमेंट से दो दिन पहले उन्हें जोधपुर ट्रांसफर कर दिया गया था. उनके ट्रांसफर आदेश से पुलिस प्रशासन के कर्मिक विभाग की खूब किरकिरी हुई थी. हालांकि आलोचना के बाद इस आदेश को निरस्त कर दिया गया. सरकार ने 27 फरवरी शाम को भाटी को जोधपुर ट्रांसफर किया था. जिसकी दूरी बांसवाड़ा से जोधपुर की दूरी 400 किमी से अधिक है.


यह भी पढ़ें - चूक या लापरवाहीः रिटायरमेंट से 2 दिन पहले जोधपुर ट्रांसफर किए गए बांसवाड़ा एएसपी कान सिंह भाटी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close