विज्ञापन
Story ProgressBack

BAP का उदयपुर सीट के पदाधिकारियों पर बड़ा एक्शन, लोकसभा चुनाव में सहयोग न करने पर सभी को हटाया

भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने उदयपुर लोकसभा सीट के सभी पार्टी पदाधिकारियों पर बड़ा एक्शन लिया है. चुनाव में सहयोग न करने और पद के दुरुपयोग पर सभी को पद से हटा दिया है.

Read Time: 2 min
BAP का उदयपुर सीट के पदाधिकारियों पर बड़ा एक्शन, लोकसभा चुनाव में सहयोग न करने पर सभी को हटाया
फाइल फोटो

Bharat Adivasi Party: भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने उदयपुर लोकसभा सीट के सभी पार्टी पदाधिकारियों को पद से हटा दिया है. इसमें जिला, मंडल, ब्लॉक, संभाग, प्रदेश ओर राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारियों को हटाया गया है. लोकसभा चुनाव के परिणाम बाद दोबारा संगठन का गठन किया जाएगा.

 उदयपुर के सभी पदाधिकारियों का हटाया

बता दें कि लोकसभा चुनाव में पद का दुरुपयोग करने, सहयोग नहीं करने, निजी स्वार्थ को ज्यादा महत्व देने पर पार्टी अध्यक्ष की तरफ से यह एक्शन लिया गया है. भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने एक पत्र जारी करते हुए उदयपुर लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले पार्टी के सभी पदाधिकारियों को पद से हटा दिया है. 

पत्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लिखा है कि उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में राजनीतिक कार्यकर्ताओं की और से लोकसभा चुनाव में आशानुरूप सहयोग नहीं करने, पद का दुरुपयोग करने की शिकायत मिली. समाज से ज्यादा निजी स्वार्थ को अधिक महत्व देने की शिकायत पर सभी मंडल, ब्लॉक, जिला, संभाग, प्रदेश ओर राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को पद से मुक्त किया जाता है.

बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस के साथ था गठबंधन

बताया गया कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद फिर से संगठन का सर्वसहमति से गठन किया जाएगा. खास बात है कि लोकसभा चुनाव के लिए भारत आदिवासी पार्टी ने बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था. हालांकि, उदयपुर समेत जालौर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस और बीएपी के बीच किसी तरह का कोई समझौता या गठबंधन पर बातचीत नहीं हुई.

इसे लेकर बीएपी में भी नाराजगी देखी गई. इन सीटों पर बीएपी और कांग्रेस दोनों के मैदान में रहने से दूसरी पार्टियों को फायदा मिलने की संभावना है. इसी वजह से पार्टी की और से ये एक्शन लेने की बात सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें- रविंद्र भाटी की सुरक्षा को लेकर एकजुट हुआ राजस्थान का राजपूत समाज, मुख्यमंत्री से की यह मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close