विज्ञापन

बाड़मेर के किसानों को सूअर से जल्द मिलेगी मुक्ति, जिला परिषद की बैठक में कलेक्टर टीना डाबी ने दिए निर्देश

जिला परिषद के सदस्यों और जनप्रतिनिधियों ने जन समस्या से जुड़े मुद्दों पर नियमानुसार चर्चाएं की. चर्चा के बाद उन समस्याओं के निराकरण को लेकर उचित आश्वासन भी मिले.

बाड़मेर के किसानों को सूअर से जल्द मिलेगी मुक्ति, जिला परिषद की बैठक में कलेक्टर टीना डाबी ने दिए निर्देश
बाड़मेर नगर परिषद की बैठक में मौजूद सांसद, विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी.

Barmer District Council Meeting: मंगलवार को बाड़मेर जिला परिषद के सभागार में परिषद की साधारण सभा का आयोजन हुआ. सभा में जनप्रतिनिधियों और जिला परिषद के सदस्यों ने बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा सहित कई समस्याओं को लेकर अपने सवाल उठाएं और उनके जल्द निराकरण करने की मांग की. सभा की अध्यक्षता जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने की. इस दौरान जिला कलेक्टर टीना डाबी, नगर परिषद सीईओ सिद्धार्थ पलनीचामी, एसपी नरेंद्र सिंह मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बाड़मेर जैसलमेर सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल और शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी भी उपस्थित रहे.

धनाऊ प्रधान शम्मा बानो ने उठाया सुअर का मुद्दा

हालांकि बैठक में उस समय हंगामे जैसी स्थिति हुई, जब धनाऊ प्रधान शम्मा बानो ने किसानों के लिए नासूर बन चुके जंगली सूअरों के आतंक की समस्या जिला कलेक्टर के समक्ष उठाया. उन्होंने इस मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर ने डीएफओ से इस मामले की चर्चा की तो सामने आया ये सुअर पालतू थे, कुछ लोगों द्वारा इन्हें गांवों में छोड़ा गया था. धीरे-धीरे इनकी संख्या बढ़ती गई और सुनसान में रहने के चलते इनका स्वभाव उग्र हो गया.


विज्ञप्ति निकाल जल्द सू्अरों को पकड़ा जाएगाः कलेक्टर

डीएफओ ने आगे कहा कि बाड़मेर जिले में जंगल नहीं है और ज्यादातर इलाके में किसानों की जमीनें है. जिनमें साल में एक खरीफ फसलों की बुआई होती हैं और ये सुअर खाने की तलाश में खेतों में घुस जाते है. जब किसान निकालने की कोशिश करते तो उनपर हमला कर देते हैं, ऐसे में डीएफओ ने बताया कि यह वन्यजीवों की श्रेणी में नहीं आते. ऐसे में इन्हें मारना या पकड़ना प्रतिबंधित नहीं है. इसके बाद जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बहुत जल्द विज्ञप्ति जारी कर इन्हें पकड़ने की कार्यवाही शुरू की जाएगी.

जिला परिषद की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने उठाई ये मांगें

सभा के दौरान जिले भर की टूटी सड़कों की जल्द मरम्मत करने, किसानों को समय पर बिजली उपलब्ध करवाने, पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने, शिक्षा और चिकित्सा सुविधाओं में विस्तार करने की मांगें रखी गई. इस दौरान सभा में मौजूद जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने जनप्रतिनिधि एवं सदस्यों की मांगों पर जल्द सुनवाई कर आमजन को राहत देने का आश्वासन दिया. 

मुद्दों पर चर्चा के बाद समाधान का आश्वासन भी मिला

सभा में जिला परिषद के सदस्यों और जनप्रतिनिधियों ने जन समस्या से जुड़े मुद्दों पर नियमानुसार चर्चाएं भी की. चर्चा के बाद उन समस्याओं के निराकरण को लेकर उचित आश्वासन भी मिले हैं.

किसानों को पूरी बिजली देने की मांग

इस सभा के दौरान सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल, शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी, जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी सहित कुछ सदस्यों द्वारा किसानों को दी जाने वाली बिजली में बार-बार ट्रिपिंग और अघोषित कटौती का मुद्दा उठाया, जिस पर विद्युत विभाग का कहना है कि मौजूदा संसाधन ज्यादा कनेक्शन के चलते ओवरलोड हो चुके हैं. ऐसे में सिस्टम अपग्रेड किया जा रहा है. विभाग का प्रयास है कि आगामी रबी सीजन में किसानों को पूरी और निर्बाध रूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के प्रयास किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें - टीना डाबी ने निजी क्लिनिक में सरकारी डॉक्टरों को पकड़ा तो लगा दी क्लास, कार्रवाई के निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
हरियाणा की जनता ने रचा इतिहास, झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी पड़ी भारी: PM मोदी
बाड़मेर के किसानों को सूअर से जल्द मिलेगी मुक्ति, जिला परिषद की बैठक में कलेक्टर टीना डाबी ने दिए निर्देश
Haryana Result Analysis, Modi magic worked in Haryana Like Madhya Pradesh and Gujarat, Know How BJP created history
Next Article
Haryana Result Analysis: मध्य प्रदेश, गुजरात की तरह हरियाणा में भी चला 'मोदी मैजिक', भाजपा ने ऐसे रचा इतिहास
Close