विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या किस्मत भी दे रही है रविंद्र सिंह भाटी का साथ, संयोग से दोहराया एक बार फिर इतिहास

रविंद्र सिंह भाटी के साथ संयोग से एक फिर इतिहास दोहराया जा रहा है. जो उनके साथ विधानसभा चुनाव 2023 में हुआ था. जब वह शिव विधानसभा सीट से बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ खड़े हुए थे.

Read Time: 4 min
क्या किस्मत भी दे रही है रविंद्र सिंह भाटी का साथ, संयोग से दोहराया एक बार फिर इतिहास
रविंद्र सिंह भाटी

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान का बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट सबसे बड़ा हॉटशीट बन गया है. जहां निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी काफी चर्चाओं में हैं. रविंद्र भाटी के समर्थकों का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसके बाद बीजेपी-कांग्रेस समेत इस सीट के सभी प्रत्याशियों के होश उड़े हुए हैं. माना जा रहा है रविंद्र भाटी को हराना किसी भी पार्टी के लिए आसान नहीं होगा. इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि रविंद्र सिंह भाटी के उनका किस्मत भी साथ दे रही है.

दरअसल, रविंद्र सिंह भाटी के साथ संयोग से एक फिर इतिहास दोहराया जा रहा है. जो उनके साथ विधानसभा चुनाव 2023 में हुआ था. जब वह शिव विधानसभा सीट से बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ खड़े हुए थे. वह संयोग लोकसभा चुनाव 2024 में भी साथ है जब वह एक बार फिर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं.

रविंद्र को फिर मिला वही चुनाव चिन्ह

रविंद्र सिंह भाटी ने 2023 में बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था. सोमवार (8 अप्रैल) को नामांकन वापसी के अंतिम दिन शेष रहे उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आवंटन हुआ जिसमें रविंद्र सिंह भाटी को चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया. यह एक बड़ा संयोग है कि रविंद्र भाटी को फिर से चुनाव चिन्ह के रूप में 'सेव चिन्ह' है. साल 2023 के विधानसभा चुनाव में भी उनका चुनाव चिन्ह भी यही था. इसके साथ ही रविंद्र भाटी को EVM पर बैलेट नंबर 9 मिला है. यह भी एक बड़ा संयोग है क्योंकि विधानसभा चुनाव में भी उनका बैलेट नंबर 9 ही था. रविंद्र सिंह भाटी के समर्थकों में इसको लेकर खुशी है उनका मानना है कि इतिहास अपने आप को एक बार फिर दोहरा रहा है और उन्हें उम्मीद है बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र की जनता भी इतिहास बनायेगी.

रविंद्र भाटी को प्रवासी राजस्थानियों का समर्थन

बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी को लोकसभा क्षेत्र ही नही राज्य बाहर भी जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है. भाटी सोमवार से गुजरात के दौरे पर है। इस दौरान भाटी ने गुजरात में रह रहे राजस्थानी प्रवासियों से मुलाकात कर लोकसभा चुनाव में समर्थन देने की अपील की. रविंद्र सिंह भाटी ने राजस्थानी प्रवासियों से जनसंपर्क के अभियान की शुरुआत गुजरात के अहमदाबाद से की जहां पर भाटी से मिलने के लिए प्रवासियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. पार्टी के गुजरात जनसंपर्क अभियान के तहत लोगों का जबरदस्त जन समर्थन मिल रहा है इस अभियान के तहत पार्टी आज अहमदाबाद वडोदरा भरूच अंकलेश्वर में हजारों की संख्या में भीड़ ने भाटी  पर फूलों की बारिश कर स्वागत किया.

रविंद्र के खिलाफ बंद कमरे में भजनलाल ने किया विभिन्न समाजों से मुलाकात

रविंद्र सिंह भाटी राजस्थान में बीजेपी के लिए इतनी बड़ी चुनौती बन गए हैं. वहीं सीएम भजनलाल खुद अब बाड़मेर जैसलमेर सीट का दौरा कर प्लान सेट करने में लगे हुए हैं. सोमवार को सीएम भजनलाल शर्मा बाड़मेर शहर के निजी होटल में आयोजित राजपूत समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. रविवार को जैसलमेर पहुंचकर विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों और युवाओं से मुलाकात की थी. बाड़मेर शहर में स्थित कलिंगा पैलेस होटल में राजपूत समाज के प्रतिनिधियों से बंद कमरे में मुलाकात की ऐसे में संभावना यह जताई जा रही है कि रविंद्र सिंह भाटी केंद्र निर्दलीय चुनाव लड़ने के चलते भाजपा से नाराज चल रहे राजपूत समाज को साधने के प्रयास किए जा रहे है इस बैठक से मीडिया को दूर रखा गया है.

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी के चाणक्य की नजर, तैयार किया जा रहा रविंद्र भाटी के खिलाफ मास्टर प्लान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close