विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवसेना में शामिल हुईं बयाना विधायक डॉ. ऋतू बनावत, लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा; विधानसभा में भाजपा की हालत कर दी थी खराब

Bayana MLA Ritu Banawat joined Shiv Sena: भरतपुर जिले की बयाना विधानसभा सीट की निर्दलीय विधायक डॉ. ऋतू बनावत ने शिवसेना का दामन थाम लिया है. शुक्रवार को उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की. बनावत के शिवसेना में शामिल होने के साथ ही अब राजस्थान में भी शिवसेना की एक विधायक हो गई हैं.

Read Time: 4 min
शिवसेना में शामिल हुईं बयाना विधायक डॉ. ऋतू बनावत, लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा; विधानसभा में भाजपा की हालत कर दी थी खराब
महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुई बयाना विधायक डॉ. ऋतू बनावत.

Bayana MLA Ritu Banawat joined Shiv Sena: विधानसभा चुनाव में भाजपा ने टिकट नहीं मिलने के बाद निर्दलीय चुनाव जीतने वाली बयाना विधायक डॉ. ऋतू बनावत (Bayana MLA Ritu Banawat) शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल हो गई है. शुक्रवार को डॉ. ऋतू बनावत ने महाराष्ट्र के मुक्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि शिवसेना की रीति-नीतियों पर अपने क्षेत्र के लिए और बेहतर कर पाऊंगी. इस अवसर पर महाराष्ट्र से लोक सभा सांसद राहुल शेवाळे, शिवसेना के राजस्थान प्रदेश प्रमुख लखन सिंह पंवार, सचिव सुशांत शेलार, उप नेता काला शिंदे, विभाग प्रमुख संध्या वाढावकर एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

भाजपा ने टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय उतरी थी मैदान में

उल्लेखनीय हो कि डॉ. ऋतू बनावत भरतपुर जिले के बयाना-रूपवास विधानसभा की विधायक हैं. विधायक डॉ. ऋतू बनावत के पति ऋषि बंसल भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष और भाजपा के भरतपुर जिलाध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं. लेकिन पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान जब बयाना विधानसभा सीट पर भाजपा ने किसी और टिकट दे दिया था, तब ऋषि बंसल ने जिलाध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उनकी पत्नी डॉ. ऋतू बनावत बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरी और जीती थी. 

बनावत की बगावत ने भाजपा की हालत कर दी थी खराब

ऋतु बनावत कांग्रेस के अमर सिंह जाटव को 40,642 के बड़े अंतर से हराया था. ऋतू बनावत की बगावत के कारण बयाना विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी को तीसरे नंबर से संतोष करना पड़ा था. भाजपा प्रत्याशी बच्चूसिंह वंशीवाल को मात्र 7.48 फीसदी यानी कि 14398 वोट मिले थे. 

महाराष्ट्र सीएम शिंदे ने किया स्वागत

शिवसेना में ऋतु बनावत का स्वागत करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा- राजस्थान के भरतपुर जिले के बयाना विधानसभा क्षेत्र की निर्दलीय विधायक डॉ. ऋतु बनावत आज अपने निवास स्थान वर्षा पर आधिकारिक तौर पर शिवसेना पार्टी में शामिल हो गईं. इस मौके पर उनके साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. शिंदे ने आगे लिखा कि यह वास्तव में सराहनीय है कि इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाला एक विधायक, जो राजस्थान राज्य के ग्रामीण हिस्से में स्थित है, शिवसेना में शामिल हो गया है. 

बयाना क्षेत्र के लिए 5 एंबुलेंस की सौगात

इस मौके पर डॉ. ऋतु बनावत ने कहा कि वे स्थानीय लोगों के उत्थान के लिए कार्य करती रहेगी. इस अवसर पर यह भी घोषणा की गई कि इन दूरदराज के क्षेत्रों में स्थानीय नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए बयाना निर्वाचन क्षेत्र में पांच एम्बुलेंस प्रदान की जाएंगी. साथ ही इस मौके पर उन्होंने राजस्थान राज्य में शिवसेना के विकास के लिए हर संभव सहयोग देने का वादा किया. इस अवसर पर सांसद राहुल शेवाले, विधायक प्रोफेसर मनीषा कायंदे, शिव सेना सचिव कैप्टन अभिजीत अडसुल, राजस्थान के शिव सेना प्रदेश प्रमुख लाखन सिंह पंवार सहित कई नेता मौजूद रहे. 

कुछ दिनों पहले विधायक का डीप फेक वीडियो हुआ था वायरल

कुछ दिनों पहले विधायक रितु बनावत का डीप फेक अश्लील वीडियो भी वायरल हुआ था. इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई और पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार. उस समय उन्होंने  विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी. साथ ही उम्हीने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फेक वीडियो का खंडन किया था. उन्होंने कहा था कि फेक वीडियो के माध्यम से उनकी राजनीतिक और सामाजिक छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है.

बनावत लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले ऋतु बनावत का शिवसेना का दामन थामने के पीछे एक बड़ी वजह है. सूत्र बताते हैं कि ऋतु बनावत लोकसभा चुनाव में हाथ आजमाने के प्रयास कर रही हैं. क्योंकि अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगो से लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा भी करती हुई दिखाई दी है.उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कहकर समर्थन देने की बात भी कहीं है.

यह भी पढ़ें - 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close