विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

अंतिम संस्कार में गए लोगों पर मधुमक्खियों ने किया हमला, 50 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल

इस घटना से पहले भी इस मुक्तिधाम में इस तरह की घटनाएं घट चुकी है. लेकिन प्रशासन की सुस्ती के कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Read Time: 2 min
अंतिम संस्कार में गए लोगों पर मधुमक्खियों ने किया हमला, 50 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल
मधुमक्खी हमले से घायल युवक
अजमेर:

नसीराबाद के निकटवर्ती भवानी खेड़ा ग्राम के निकट चैनपुरा में अंतिम संस्कार करने गए ग्रामीण पर मधुमक्खियां ने हमला बोल दिया. इस शव यात्रा में शामिल 50 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है. मधुमक्खियों के हमले से घायल लोगों को ग्रामीणों ने आनंन फानन में अपने निजी वाहनों से गांव के प्राइवेट चिकित्सालय पहुंचाया.

शव यात्रा की हांडी के धुएं से मधुमक्खियां छत्ते से उड़ गईं और उन्होंने शव यात्रा में शामिल लोगों पर हमला कर दिया. वहीं  ग्रामीणों ने मधुमक्खियों के झुंड को देखकर मजबूर होकर अंतिम संस्कार करने की जगह भी बदल दी. बुजुर्ग ग्रामीणों का कहना है कि पूर्वजों की एक कहावत है कि मुक्तिधाम सबसे शुद्ध स्थान होता है. यहां पर यदि कोई व्यक्ति गलत काम करके आया हो तो इस तरीके की घटनाएं जरूर घटती है.

वहीं गंभीर घायलों को नसीराबाद राजकीय सामान्य चिकित्सालय उपचार के लिए पहुंचाया गया. जहां चिकित्सकों ने घायलों को प्राथमिक उपचार देकर अजमेर के लिए रेफर कर दिया.

उसी को देखते हुए आज ऐसा ही वाकया अजमेर जिले के नसीराबाद के निकट चैनपुरा में घटित हुआ. जिसे देखकर शव यात्रा में आए ग्रामीण भी दंग रह गए. शव यात्रा में शामिल लोगों का कहना है कि मुक्तिधाम में इससे पहले भी कई बार टीन शेड के नीचे लगे मधुमक्खी के हमले हुए है.

आज अचानक जैसे ही ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार करने के लिए हांडी में जल रहे कंडो को हांडी से बाहर निकाला तो कंडो के धुएं से मधुमक्खियां उड़ गई और टीन शेड के नीचे मौजूद लोगों पर हमला बोल दिया. जिससे शव यात्रा में आए 50 से अधिक लोग घायल हो गए.

इसे भी पढ़िये :- ये शख्स की दाढ़ी नहीं मधुमक्खियों का छत्ता है, यकीन न हो तो देख लें वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close