विज्ञापन

राजस्थान में पत्रकारों को सरकार देगी अपनी जमीन, कैबिनेट मंत्री ने की घोषणा

यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने सीकर प्रेस क्लब के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के पत्रकारों के लिए सरकार संवेदनशील है.

राजस्थान में पत्रकारों को सरकार देगी अपनी जमीन, कैबिनेट मंत्री ने की घोषणा
Jhabar Singh Kharra

Rajasthan News: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजस्थान के पत्रकारों के लिए भजनलाल सरकार ने बड़ी घोषणा की है. इसके तहत ऐलान किया गया है कि जल्द ही राज्य सरकार की ओर से अधीकृत और स्वतंत्र पत्रकारों को अपनी जमीन आवंटित किया जाएगा. इस बारे में कैबिनेट मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने सीकर में नवनिर्मित प्रेस क्लब के लोकार्पण के दौरान कही. प्रेस क्लब लोकार्पण के दौरान यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा के अलावा सीकर सांसद अमराराम, शहर विधायक राजेंद्र पारीक, नगर परिषद सभापति जीवण खां, जिला प्रमुख गायत्री कंवर, विधायक गोवर्धन वर्मा पूर्व सांसद सुमेधानन्द आनंद सरस्वती, पूर्व विधायक रतन जलधारी भी कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने सीकर प्रेस क्लब के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के पत्रकारों के लिए सरकार संवेदनशील है. जल्द ही राज्य सरकार की ओर से अधी स्वीकृत और स्वतंत्र पत्रकारों के लिए भूखंड की योजना ला रही है. राज्य में ऐसा कोई भी पत्रकार नहीं होगा जिनके पास भूखंड नहीं होगा. 
Latest and Breaking News on NDTV

पत्रकारों के पास बड़ी जिम्मेदारी

झाबर सिंह खर्रा आयोजित प्रेस क्लब लोकार्पण समारोह में कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में हमेशा ही संघर्ष रहा है. आज पत्रकार की पहचान उसकी कलम है और एक अच्छा पत्रकार हमेशा सकारात्मक सोच के साथ खबरों का विश्लेषण करता है.  पत्रकार के सामने बहुत चुनौतियां होती है. उन चुनौतियों का सामना करके वह समाज और देश के लिए खबरें एकत्र करता है. सकारात्मक पत्रकारिता हमेशा  प्रशासन और राजनेताओं को आईना दिखाती है. खबर के साथ उसका विश्लेषण और  समाधान भी लिखना जरूरी है. सूचना और टेक्नोलॉजी के जमाने में पत्रकारिता सजग हुई है. पहले के जमाने में पत्रकारिता एक कड़ी चुनौती थी. जैसे-जैसे नई टेक्नोलॉजी आई है पत्रकारिता के फील्ड में भी एक क्रांति आई है इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया दोनों ही आज अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं.

राजेंद्र पारीक देंगे 10 लाख रुपये

प्रेस क्लब के लोकापन समारोह पर शहर विधायक राजेंद्र पारीक ने 10 लाख रुपए विधायक कोटे से देने का आश्वासन दिया तो वही सीकर सांसद अमराराम ने भी पत्रकारों की आवश्यकता के अनुसार हर संभव सहायता करने की बात कही. नगर परिषद सभापति जीवण खा ने संबोधित करते हुए कहा कि नगर परिषद की ओर से पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखते हुए नवनिर्मित भवन का निर्माण करवाया गया है और आगे भी हर संभव प्रयास रहेगा की पत्रकारों की मूलभूति आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा. पत्रकार देश का चौथा स्तंभ है जो हर समय और हर परिस्थिति में जनसेवा के लिए तत्पर रहता है. 

सीकर के पत्रकारों की प्रदेश की पत्रकारिता ने अपनी अलग ही अहम भूमिका है. इसलिए पत्रकारों के भवन की समस्या को देखते हुए ही नगर परिषद की ओर से उनका निर्माण करवाया गया है. नवनिर्मित भवन में बैठकर पत्रकार अपने कार्य का निर्वहन कर पाएंगे और समाज हित में अपनी लेखनी और चैनल के माध्यम से जनहित के कार्य कर सकेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Toll Tax New Rule: देश में लागू हुआ नया टोल कलेक्शन सिस्टम, 20 KM तक नहीं देना होगा कोई शुल्क
राजस्थान में पत्रकारों को सरकार देगी अपनी जमीन, कैबिनेट मंत्री ने की घोषणा
Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Bhilwara visit: Inauguration of cow shed in Kotri, big statement given on paper leak
Next Article
छोटी मछली ही नहीं, पेपर लीक के मगरमच्छों को भी पकड़ रहे... कोई नहीं बचेगाः राजस्थान CM भजनलाल शर्मा
Close