विज्ञापन

Rising Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज दिल्ली में रोडशो

Rising Rajasthan Global Investment Summit 2024: राजस्थान में निवेश को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान सरकार इस वर्ष दिसंबर में राजधानी जयपुर में राइजिंग राजस्थान नामक ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट आयोजित करने वाली है.

Rising Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज दिल्ली में रोडशो

Rising Rajasthan Global Investment Summit : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) आज दिल्ली में 'राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर्स' (Rising Rajasthan Summit) सम्मेलन के सिलसिले में रोडशो में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री के नेतृत्व में होने वाले दो दिन के इस सम्मेलन में राजस्थान के उद्योग और वाणिज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, मुख्य सचिव सुधांश पंत, प्रिंसिपल सेक्रेटरी (इंडस्ट्रीज) अजिताभ शर्मा और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. दो दिन का यह सम्मेलन राजस्थान सरकार का निवेशकों को आकर्षित करने के प्रयास का हिस्सा है. राजस्थान में निवेश को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान सरकार इस वर्ष दिसंबर में राजधानी जयपुर में राइजिंग राजस्थान नामक ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट आयोजित करने वाली है. यह समिट 9-11 दिसंबर को होगा. राइजिंग राजस्थान समिट से पूर्व राजस्थान सरकार देश और देश से बाहर रोडशो आयोजित कर रही है जिसमें निवेशकों के साथ कई बड़े समझौते हुए हैं.

दिल्ली में दो दिन का सम्मेलन

दिल्ली में निवेशकों के साथ सम्मेलन के पहले दिन कुछ चुने हुए बिजनेस समूहों के सीईओ के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल बैठक भी करेंगे. सम्मेलन के दूसरे दिन राज्य सरकार का प्रतिनिधिमंडल विभिन्न देशों के राजदूतों और राजनयिकों के साथ राउंडटबेल मीटिंग करेगा. इस बैठक में राजस्थान सरकार विदेशी निवेश को आकर्षित करने के उद्देश्य से नीतियों में लाए गए बदलावों और उन्हें बढ़ावा देने के लिए वित्तीय और गैर वित्तीय प्रोत्साहन की जानकारी देगी.

Latest and Breaking News on NDTV

विदेशी राजनयिकों को निमंत्रण

सम्मेलन में अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, जापान, इटली, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, यूएई, डेनमार्क, इंडोनेशिया, मलेशिया, सिंगापुर, तुर्की, स्पेन, स्विट्जरलैंड, ब्राजील, कतर, दक्षिण अफ्रीका समेत कई और देशों के राजनयिकों को आमंत्रित किया गया है.

राइजिंग राजस्थान के लिए देश-विदेश में कार्यक्रम

‘राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 की तैयारी के सिलसिले में राज्य सरकार देश और दुनिया के कई शहरों में इन्वेस्टर्स मीट आयोजित करने जा रही है. देश के अंदर मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और चेन्नई जैसे वाणिज्यिक केंद्रों पर इन्वेस्टर्स मीट हो रहे हैं. 

वहीं विदेशों में यह इन्वेस्टर्स मीट दक्षिण कोरिया, जापान, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), कतर, सऊदी अरब, सिंगापुर में आयोजित होगी. पिछले महीने, देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में ‘राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला घरेलू इन्वेस्टर्स मीट आयोजित हुआ था, जिसमें 4.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश संबंधित एमओयू (MoUs) पर हस्ताक्षर किए गए थे.

9-11 दिसंबर को जयपुर में समिट

‘राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन इस साल 9, 10 और 11 दिसंबर को राजधानी जयपुर में होगा. इसका आयोजन राजस्थान सरकार के तत्वाधान में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन (बीआईपी) और राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन (रीको) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है, जिसका नोडल विभाग बीआईपी है.

ये भी पढ़ें-:

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'विधायक होकर चवन्नी छाप हरकत नहीं करनी चाहिए' डोटासरा की बीजेपी MLA बालमुकुंद आचार्य को नसीहत 
Rising Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज दिल्ली में रोडशो
Deeg pregnant woman was suffering near garbage dump couple showed humanity and got her delivery
Next Article
Rajasthan: कचरे के ढेर के पास तड़प रही थी प्रेग्नेंट महिला, दंपति ने दिखाई इंसानियत, करवाई डिलवरी
Close