विज्ञापन

Rajasthan: आपके बेटे ने चार लोगों की हत्या की है... वॉट्सऐप कॉल पर महिला से की ठगी, 2 लाख 59 हजार रुपए की लगाई चपत

Cyber Crime news:साइबर जालसाजों ने भरतपुर जिले की एक महिला उद्योगपति को फोन पर बेटे की जान बचाने का विश्वास दिलाकर धोखाधड़ी की है.

Rajasthan: आपके बेटे ने चार लोगों की हत्या की है... वॉट्सऐप कॉल पर महिला से की ठगी, 2 लाख 59 हजार रुपए की लगाई चपत
Bharatpur Cyber fraud

Bharatpur Cyber Fraud  News: राजस्थान के भरतपुर जिले में साइबर विशेषज्ञों के जरिए जागरूक करने के बावजूद उद्योगपति आसानी से साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं.हाल ही में जिले में ऐसा ही एक उदाहरण देखने को मिला, जहां एक महिला उद्योगपति को फोन पर साइबर ठगों ने यह कहकर लाखों रुपए ठग लिए कि उसके बेटे की कार में चार लोगों की मौत हो गई है. जब उद्योगपति महिला को ठगी का पता चला तो उसने साइबर थाने में मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी.

अनजान नंबर से की वॉट्सऐप कॉल

जानकारी के अनुसार, उद्योगपति रजनी अग्रवाल के पास 10 अगस्त की सुबह एक अनजान नंबर से वॉट्सऐप कॉल आई. कॉल करने वाले ने खुद को सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि आपके बेटे मनु अग्रवाल ने जयपुर में कार एक्सीडेंट में चार लोगों की हत्या कर दी है. वह हमारी हिरासत में है.उसने बेटे को केस से बचाने के लिए पैसे मांगे. यह सुनते ही उद्योगपति महिला डर गई. जालसाजों ने महिला का विश्वास जीतने के लिए उसे उसके बेटे की हूबहू आवाज सुनाकर पैसे देने का झांसा भी दिया.

पैसे ट्रांसफर होने के बाद तपुरंत कट की कॉल

उद्योगपति महिला खुद यूपीआई का इस्तेमाल नहीं करती हैं. उन्होंने अपने मैनेजर विवेक कुमार के जरिए साइबर जालसाजों के नंबर पर 2 लाख 59 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए. साइबर जालसाजों ने उद्योगपति महिला को करीब 1 घंटे तक व्यस्त रखा और जैसे ही पैसे खाते में आए, उन्होंने तुरंत कॉल काट दी. कॉल काटने के बाद उद्योगपति महिला रजनी अग्रवाल ने अपने रिश्तेदारों को कॉल कर घटना की जानकारी दी और अपने बेटे के बारे में जानकारी ली. जिस पर उन्होंने बताया कि उनका बेटा सुरक्षित है. इसके बाद महिला को एहसास हुआ कि उनके साथ साइबर ठगी हुई है. उसने तुरंत अपने मैनेजर विवेक कुमार के जरिए 16 अगस्त को साइबर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan: आपके बेटे ने चार लोगों की हत्या की है... वॉट्सऐप कॉल पर महिला से की ठगी, 2 लाख 59 हजार रुपए की लगाई चपत
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close