विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

भीलवाड़ा : लगातार तीसरे दिन बंद रहा बड़लियास, तहसील बनाने की मांग पर अड़े कस्बे के लोग

बड़लियास के लोग बड़लियास को तहसील बनाने की मांग कर रहे हैं. अपनी मांग पूरी नहीं होने पर ग्रामीण आंदोलन की राह भी पकड़ सकते हैं. वैसे भी पिछले तीन दिनों से अनिश्चिकतकालीन धरना तो चल ही रहा है.

Read Time: 3 min
भीलवाड़ा : लगातार तीसरे दिन बंद रहा बड़लियास, तहसील बनाने की मांग पर अड़े कस्बे के लोग
बड़लियास (भीलवाड़ा):

भीलवाड़ा का बड़लियास कस्बा मंगलवार को भी बंद रहा. ये बंद का लगातार तीसरा दिन था. बड़लियास के लोग बड़लियास को तहसील बनाने की मांग कर रहे हैं. अपनी मांग पूरी नहीं होने पर ग्रामीण आंदोलन की राह भी पकड़ सकते हैं. वैसे भी पिछले तीन दिनों से अनिश्चिकतकालीन धरना तो चल ही रहा है आगे ये धरना कब आंदोलन की राह पर चला जाए कुछ कहा नहीं जा सकता.

2bo7b188

(फाइल फोटो)

धरने में हुई महिलाओं की एंट्री 

दो दिनों से धरने में महिलाओं की शिरकत नहीं हुई थी अभी तक पुरूष ही मोर्चा संभाले हुए थे लेकिन तीसरे दिन धरने में महिलाओं ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी. जब से शाहपुर को जिला बनाने की घोषणा हुई है तभी से यहां विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

ये भी पढ़े : जयपुर : ACB की बड़ी कार्रवाई, इंजीनियर-ठेकेदार, 2 अन्य को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

सवाईपुर को तहसील बनाने से भड़के लोग

बड़लियास उप तहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने की मांग चल रही थी इसी बीच जारी हुए सीमांकन के दौरान सवाईपुर को तहसील बनाने की घोषणा हो गई जिससे बड़लियास के लोगों में गुस्सा बढ़ गया. बड़लियास के लोग सवाईपुर की जगह बड़लियास को तहसील बनाने की मांग कर रहे हैं. सोमवार से इसके लिए आंदोलन की शुरूआत भी कर दी गई. बड़लियास उपतहसील कार्यालय के बाहर लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो भूख हड़ताल और चक्का जाम भी हो सकता है. तहसील बचाओ संघर्ष समिति के कहने पर बड़लियास को अनिश्चितकाल के लिए बंद किया गया है. इस कस्बे का बाजार पूरी तरह से बंद है साथ ही गलियों में भी सन्नाटा सा पसरा हुआ है.

सरपंच बड़लियास का कहना है, "स्वार्थी नेताओं ने वोट के खातिर खेल बिगाड़ दिया. 2013 से उप तहसील बड़लियास में संचालित है. सवाईपुर को तहसील मुख्यालय घोषित करने से हमारे क्षेत्र के लोगों में नाराजगी है. हम राज्य सरकार, राजस्व मंत्री और प्रभारी मंत्री से मांग करते हैं कि जल्दी हमारे कस्बे को तहसील मुख्यालय घोषित किया जाए, वरना आंदोलन उग्र होगा. सरकारी विभागों में कामकाज ठप करने जैसा कदम हमें उठाना पड़ेगा..."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close