विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

भीलवाड़ा भट्टी कांड : 6 दिन बाद पीड़िता के घर पहुंचे मंत्री, 5 लाख रुपये का सौंपा चेक

प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि इस घटना से बड़ा जघन्य अपराध कोई हो नहीं सकता है. वहीं गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने इस मामले को लेकर विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

Read Time: 3 min
भीलवाड़ा भट्टी कांड : 6 दिन बाद पीड़िता के घर पहुंचे मंत्री, 5 लाख रुपये का सौंपा चेक
राजस्व मंत्री रामलाल जाट और गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव पीड़िता के घर पहुंचे.
भीलवाड़ा:

भीलवाड़ा भट्टी कांड मामले के 6 दिन बीत जाने के बाद राजस्थान सरकार ने मंत्रियों की कमेटी को पीड़ित के घर भेजा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर 2 सदस्यीय मंत्रियों की कमेटी मंगलवार को नरसिंहपुर गांव पहुंची. राजस्व मंत्री रामलाल जाट, गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव व राज्‍य मंत्री का दर्जा प्राप्‍त बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने मृतका के परिजनों से मुलाकात की. परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की ओर मुख्यमंत्री राहत कोष से जारी किया गया 5 लाख का चेक भी दिया गया. कमेटी के साथ भीलवाड़ा कलेक्टर आशीष मोदी और शाहपुरा कलेक्टर भी पहुंचीं. 

प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि इस घटना से बड़ा जघन्य अपराध कोई हो नहीं सकता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरे मामले की मॉनिटरिंग करते हुए स्पेशल केस की तरह इसे हैंडल करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाकर उन्हें फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए पूरी टीम काम कर रही है. उन्‍होंने मांग की कि संसद में ऐसे नियम और कानून बने कि अपराधियों को सीधे फांसी पर लटकाया जाए. उन्‍होंने बताया कि मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपये का चेक पीड़ित परिवार को सौंपा है. 

गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि वीभत्स कांड पर विपक्ष राजनीति कर रहा है, ऐसी राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्‍होंने आरोप लगाया कि मणिपुर और यूपी में खराब हालत से ध्यान भटकाने के लिए प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए विपक्ष कोटडी के भट्टी कांड को उछाल रहा है. उन्‍होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन ने अच्छी कार्रवाई की है. मुलजिम गिरफ्तार कर लिए गए हैं और लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कड़े कदम उठाए गए हैं. अब सरकार जल्द से जल्द आरोपियों को कड़ी सजा मिले इसके लिए केस ऑफिसर स्कीम के तहत मामले का संधारण किया जाएगा.

वहीं बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने इस मौके पर कहा कि ऐसी जगह ने हत्याकांड और मामले में किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए. ऐसे मामलों में भी जो लोग राजनीति करते हैं समझ लीजिए उनके मन में मानवता नहीं है और जिन लोगों के मन में मानवता नहीं होती है वह कभी जाति के नाम पर कभी समाज के नाम पर कभी परिवार के नाम पर लोगों को लड़ा कर वोट बैंक में हासिल करना चाहते हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close