विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

सीमा बंजारा हत्याकांड: जिला कलक्ट्रेट रवाना हुआ आक्रोशित बंजारा समाज, पुलिस ने बैरंग लौटाया

रविवार को बडी़ संख्या में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर बंजारा समाज प्रदर्शन के लिए पहुंचा, लेकिन सूचना पर प्रताप नगर थाना प्रभारी महावीर मीणा मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और आक्रोशित भीड़ को आचार संहिता का हवाला देते हुए प्रदर्शन करने से रोक दिया. फिलहाल पटेल नगर में धरना प्रदर्शन जारी है

Read Time: 3 min
सीमा बंजारा हत्याकांड: जिला कलक्ट्रेट रवाना हुआ आक्रोशित बंजारा समाज, पुलिस ने बैरंग लौटाया
आंदोलनरत बंजारा समाज

जिले के सदर थाना इलाके में गत दिनों गला रेत सीमा बंजारा की निमर्म हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में बंजारा समाज के लोग पटेल नगर से कलेक्ट्रेट रवाना हुए, लेकिन पुलिस ने आचार संहिता का हवाला देते हुए आक्रोशित भीड़ को पटेल नगर में ही रोक दिया. फिलहाल, पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने 24 घंटे के भीतर इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी शोएब सिलावट को गिरफ्तार कर लिया था.

जानकारी के मुताबिक बीते सप्ताह सदर थाना क्षेत्र के प्रियदर्शनी नगर में निर्माणाधीन खंडार नुमा मकान के बाथरूम में गला रेती हुई सीमा बंजारा की लाश मिली थी. हालांकि पुलिस ने 24 घंटे के भीतर हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस के मुताबिक़ आरोपी शोएब मजदूरी का काम करने वाली सीमा को बाइक पर बैठाकर वारदात वाले मकान में लाया था, जहां दोनों ने शराब पी और उसके बाद आरोपी शोएब ने सीमा के पहने हुए नक़ली गहनों को असली समझकर गला रेत कर मृतका की हत्या कर फरार हो गया था.

पुलिस ने 24 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया था. अब इस मामले में बंजारा समाज के लोग हिंदू संगठनों के समर्थन के चलते आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. आक्रोशित बंजारा समाज मृतका के परिवार को 50 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. 

आक्रोशित बंजारा समाज मृतका के परिवार को 50 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. 

रविवार को बडी़ संख्या में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर बंजारा समाज प्रदर्शन के लिए पहुंचा, लेकिन सूचना पर प्रताप नगर थाना प्रभारी महावीर मीणा मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और आक्रोशित भीड़ को आचार संहिता का हवाला देते हुए प्रदर्शन करने से रोक दिया. फिलहाल पटेल नगर में धरना प्रदर्शन जारी है कुछ जनप्रतिनिधि भी वहा पहुंचे हैं और पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लगातार बंजारा समाज के लोक द्वारा समझाईश जारी है. 

ये भी पढ़ें-टॉफी दिलाने के बहाने पड़ोसी ने मासूम बच्ची के साथ की छेड़छाड़, पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close