विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

Lightning strike: एक दिन पहले गिरी बिजली और दूसरे दिन ढह गया पूरा मकान

मकान गिरने की आवाज इतनी भयंकर थी कि आसपास के लोग भयभीत हो गए. आसपास के लोगों ने जाकर देखा तो निर्माणाधीन 2 मंजिला इमारत नीचे गिरी हुई थी. गनीमत यह रही कि इस निर्माणाधीन मकान के अंदर कोई मौजूद नहीं था

Read Time: 3 min
Lightning strike: एक दिन पहले गिरी बिजली और दूसरे दिन ढह गया पूरा मकान
ध्वस्त हुआ निर्माणाधीन मकान
Bhilwara:

भीलवाडा जिले के रायला कस्बे में एक दो मंजिला मकान भरभरा कर ताश के पत्ते की तरह ढह गया. गनीमत यह रही कि इस निर्माणाधीन मकान के अंदर कोई मौजूद नहीं था. बताया गया कि एक दिन पहले इस निर्माणाधीन मकान के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी थी और उसके अगले दिन दो मंजिला निर्माणाधीन मकान धाराशाई हो गई.

यह हैरतअंगेज मामला रायला रेलवे फाटक के पास का है, जहां निर्माणाधीन दो मंजिला मकान भरभरा कर गिर पड़ा। मकान गिरने की आवाज इतनी भयंकर थी कि आसपास के लोग भयभीत हो गए. वहीं, आसपास के लोगों ने जाकर देखा तो निर्माणाधीन 2 मंजिला इमारत नीचे गिरी हुई थी.

81akeajo

देखते ही देखते भरभराकर गिरा मकान

घटना की सूचना मौके पर मौजूद लोगों ने रायला थाना पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंचे रायला थाना अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा ने मामले की तफ्तीश की। सूचना के बाद मौके पर नायब तहसीलदार गोपाल जीनगर रायला सरपंच गीता देवी जाट भी पहुंचे. घटना इतना अप्रत्याशित था कि गिरे हुए मकान को देखने आसपास के लोग भी पहुंच गए. 

एक दिन पहले इस निर्माणाधीन मकान के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी थी और उसके अगले दिन दो मंजिला निर्माणाधीन मकान धाराशाई हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक मकान मालिक माधव सिंह राठौड़ ने बताया कि बीती रात रायला स्थित उसके मकान के पास 5 से 6 बार बहुत तेज आकाशीय बिजली गिरी थी, जिसके चलते उसके निर्माणाधीन मकान कामकाज बंद करना पड़ा. राठौड़ ने कहा कि गनीमत रही कि मकान का कार्य बंद था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

वही, चश्मदीद ग्रामीणों ने बताया कि मकान के आसपास 5 से 6 बार बिजली गिरने बहुत तेज कंपन हुआ था। यही हादसे का एक कारण बताया जा रहा है। हालांकि छानबीन के बाद मकान के गिरने की असली वजह का पता चल सकेगा. रायला नायब तहसीलदार गोपाल जीनगर ने कहा कि मलबे को जल्द से जल्द हटा दिया जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close