विज्ञापन

सीकर में बड़ा हादसाः सीवरेज टैंक की सफाई करते समय 3 मजदूरों की दम घुटने से मौत

राजस्थान के सीकर जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. यहां सीवरेज टैंक की सफाई के दौरान तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई.

सीकर में बड़ा हादसाः सीवरेज टैंक की सफाई करते समय 3 मजदूरों की दम घुटने से मौत
हॉस्पिटल में जुटी स्थानीय लोगों और पुलिस की भीड़.

सीकर जिले के फतेहपुर के सरदारपुर इलाके में मंगलवार शाम सीवरेज की सफाई करते समय तीन मजदूर की दम घुटने के कारण मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि सीवरेज में जहरीली गैस थी. जिसकी चपेट में आने से तीनों मजदूरों की मौत हो गई. बताया गया कि सीवरेज की सफाई के दौरान जैसे ही ये तीनों मजदूर नीचे उतरे वैसे ही जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए. जिन्हें इलाज के लिए फतेहपुर के चिकित्सालय लाया गया. जहां चिकित्सकों ने तीनों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया.

नियमों को ताक पर रखकर कंपनी करा रही थी काम

सूचना पर फतेहपुर विधायक हाकम अली सहित कई जनप्रतिनिधि और फतेहपुर थानाधिकारी सुभाष बिजारणियां भी अस्पताल पहुंचे. वहीं अस्पताल में मौजूद लोगों का कहना है कि प्राइवेट कंपनी की ओर से नियमों को तक पर रखकर सीवरेज के टैंक की सफाई  करवाई जा रही थी.

प्राइवेट कंपनी की ओर से सफाई करने वाले मजदूरों को सुरक्षा के उपकरण मुहैया नहीं करवाए गए थे, जिसके चलते यह हादसा हुआ है.

वाल्मीकि समाज के तीन मजदूरों की मौत

फतेहपुर थाना अधिकारी सुभाष बिजारणियां ने जानकारी देते हुए बताया कि फतेहपुर के सरदारपुरा इलाके में जीवन रक्षा हॉस्पिटल के पीछे प्राइवेट एलएनटी कंपनी की ओर से वाल्मीकि समाज के लोगों से सीवरेज की 
सफाई करवाई जा रही थी. 

तीनों परिवार के इकलौते कमाने वाले थे

मृतकों की पहचान सज्जन, मुकेश और महेंद्र के रूप में हुई है. मृतक सज्जन को एक लड़का और एक लड़की है. मृतक महेंद्र के दो लड़की और दो लड़के है. मृतक मुकेश के सिर्फ तीन लड़की ही है. तीनों मृतक परिवार में इकलौते कमाने वाले वाले थे. 

जिसमें तीन जनों का दम घुटने से उनकी मौत हो गई. तीनों मृतक एक ही मोहल्ले के रहने वाले वाल्मीकि समाज के लोग थे. हादसे की सूचना परिजनों को दे दी गई है. परिजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें - चित्तौड़गढ़ में जहरीली गैस के रिसाव से हड़कंप, खांसी, आंखों में जलन की शिकायत, 200 परिवार किए गए शिफ्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
शेयर बाजार में क्यों आई भारी गिरावट, दिवाली से पहले निवेशकों के डूबे 9 लाख करोड़, चीन भी है इसकी वजह
सीकर में बड़ा हादसाः सीवरेज टैंक की सफाई करते समय 3 मजदूरों की दम घुटने से मौत
Flights Bomb Threat: Two Indigo flights received bomb threat, landing at Jaipur and Jodhpur airports
Next Article
इंडिगो की दो फ्लाइट को मिली बम धमकी, जयपुर और जोधपुर एयरपोर्ट पर लैंडिग के बाद सर्च ऑपरेशन
Close