विज्ञापन
Story ProgressBack

भरतपुर में खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ा एक्शन, 30 ट्रैक्टर जब्त, हिरासत में लिए गए 2 दर्जन ड्राइवर

Action Against Mining Mafia In Bharatpur: बयाना क्षेत्र में लंबे समय से अवैध खनन का कार्य जोरों पर चल रहा था, आईजी विजिलेंस की ताजा कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया है. स्थानीय लोगों द्वारा समय-समय पर इसकी शिकायत दर्ज की थी,लेकिन नई सरकार में स्थानीय प्रशासन को कार्रवाई के निर्देश दिए.

Read Time: 2 min
भरतपुर में खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ा एक्शन, 30 ट्रैक्टर जब्त, हिरासत में लिए गए 2 दर्जन ड्राइवर
भरतपुर रेंज आईजी राहुल प्रकाश के निर्देश पर हुई कार्रवाई

Big Action Against Mining Mafia: भरतपुर रेंज आईजी राहुल प्रकाश के निर्देश पर बुधवार को अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ा एक्शन देखने को मिला है. अरावली ऑपरेशन के तहत आईजी विजिलेंस की टीम ने जिले के बयाना थाना क्षेत्र में अवैध खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 30 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर लिया र दो दर्जन से अधिक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया.

बयाना क्षेत्र में लंबे समय से अवैध खनन का कार्य जोरों पर चल रहा था, आईजी विजिलेंस की ताजा कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया है. स्थानीय लोगों द्वारा समय-समय पर इसकी शिकायत दर्ज की थी,लेकिन नई सरकार में स्थानीय प्रशासन को कार्रवाई के निर्देश दिए.

रिपोर्ट के मुताबिक भरतपुर रेंज आईजी राहुल प्रकाश के निर्देश पर जिले में अरावली ऑपरेशन शुरू किया गया. बुधवार को आईजी विजिलेंस की टीम ने बयाना थाना क्षेत्र में सुबह 3 से 5 बजे के बीच कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की. पुलिस अब हिरासत में लिए गए चालकों से पूछताछ कर रही है. वहीं, स्थानीय पुलिस थाने की भूमिका की भी जांच की जा रही है.

Latest and Breaking News on NDTV
दरअसल, लंबे समय से अवैध खनन की शिकायत की जा रही थी, लेकिन स्थानीय पुलिस थाने द्वारा अब तक खनन माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. आईजी राहुल प्रकाश के निर्देश की गई कार्रवाई को लेकर स्थानीय लोग बेहद खुश हैं. 

गौरतलब है आईजी राहुल प्रकाश ने भरतपुर रेंज का पदभार ग्रहण करते समय तस्कर और अवैध खनन माफिया को पहले ही हिदायत देते हुए कहा था कि या तो यह कार्य करना छोड़ दे वरना भरतपुर रेंज पुलिस तुम्हें नहीं छोड़ेगी. आईजी भरतपुर रेंज ने अभी कुछ दिनों पहले आईजी राहुल प्रकाश ने गौ तस्करों के खिलाफ नंदी प्रहार शुरू किया था. 

ये भी पढ़ें-ED Raid: करोड़ों की संपत्ति, भाजपा, कांग्रेस दोनों सें संबंध; ED ने मारी रेड तो लापता, जानिए कौन है बजरी कारोबारी मेघराज सिंह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close