विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, EPFO के प्रवर्तन अधिकारी को 1.5 लाख रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

जयपुर में एसीबी की टीम ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के प्रवर्तन अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Read Time: 2 min
जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, EPFO के प्रवर्तन अधिकारी को 1.5 लाख रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan News: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) बड़ी कार्रवाई की है. ACB की टीम ने जयपुर में सरकारी कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. दरअसल, एसीबी की एक टीम ने जयपुर में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के एक प्रवर्तन अधिकारी (Enforcement Authority) को गिरफ्तार किया है. प्रवर्तन अधिकारी को 1.50 लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते पकड़ा गया है. इस बात की जानकारी ACB की ओर से दिया गया है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की ओर से बताया गया है कि गिरफ्तार अधिकारी के घर से 9 लाख रुपये से अधिक की बरामदगी हुई है. एसीबी ने घर पर छापेमारी कर रकम बरामद की है. इसके अनुसार ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालय में प्रवर्तन अधिकारी दीपक बड़जात्या को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया गया है.

शिकायत पर हुई कार्रवाई

ब्यूरो ने बताया कि इस बारे में परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उनकी कंपनी की पांच साल की निरीक्षण रिपोर्ट तैयार करने की एवज में प्रति वर्ष 50 हजार रुपये के हिसाब से कुल दो लाख 50 हजार रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है. इस शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने इसकी जांच में लग गई. जब इस शिकायत का सत्यापन हुआ तो मंगलवार (26 मार्च) को इस मामले में कार्रवाई शुरू की गई.

टीम ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

एसीबी की कार्रावाई के दौरान आरोपी प्रवर्तन अधिकारी दीपक बड़जात्या को परिवादी से 1.50 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. वहीं आगे की कार्रवाई में आरोपी के मानसरोवर स्थित निवास पर छापेमारी की गई. जहां तलाशी के दौरान नौ लाख रुपये से अधिक बरामद किए गये हैं. बताया जा रहा है कि कार्रवाई अभी जारी है. वहीं आरोपी से पूछताछ भी की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः Kota Student Suicide: कोटा में फिर कोचिंग स्टूडेंट ने की आत्महत्या, होली का जश्न छोड़ जांच में जुटी पुलिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close