विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2024

प्रतापगढ़ में ACB का बड़ा एक्शन, जूनियर इंजीनियर को 1.30 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

ACB Action in Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जूनियर इंजीनियर को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार इंजीनियर के घर की तलाशी भी ली गई. एसीबी की टीम मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है.

प्रतापगढ़ में ACB का बड़ा एक्शन, जूनियर इंजीनियर को 1.30 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार
प्रतापगढ़ में घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ जूनियर इंजीनियर.

ACB Action in Pratapgarh: राजस्थान में करप्शन के खिलाफ जारी जंग में बुधवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. एसीबी की टीम ने एक जूनियर इंजीनियर को 1.30 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में हुई. जहां बुधवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो चित्तौडगढ़ टीम की ओर से प्रतापगढ़ के समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय में कार्रवाई की गई थी. इस दौरान जूनियर इंजीनियर को एक लाख 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया. रिश्वत की यह राशि जिले के अरनोद विद्यालय में लेबोरेट्री निर्माण कार्य के फाइनल बिल बनाने की एवज में मांगी गई थी. रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए इंजीनियर की पहचान आशुतोष सुथार के रूप में हुई है. 

स्कूल में लैब निर्माण की राशि भुगतान के नाम पर मांगे थे घूस

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद एसीबी की ओर से आरोपी के घर और अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली गई. एबीसी के कार्यवाहक महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि चित्तौडगढ़ ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांदू के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. जिसमें एक परिवादी की ओर से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को शिकायत दी थी कि समग्र शिक्षा अभियान ब्लॉक अरनोद में विद्यालय में लेबोरेट्री निर्माण कार्य के कुल 82 लाख रुपए का कार्य किया गया था. 

आरोपी अफसर के घर की ली गई तलाशी

इसके फाइनल बिल पास करने की एवज में अरनोद समग्र शिक्षा अभियान ब्लॉक कार्यालय में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता आशुतोष सुथार निवासी बारावरदा हाल प्रतापगढ़ ने एक लाख 80 हजार रुपए रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है. इस पर चित्तौडगढ़़ ब्यूरो की ओर से इस शिकायत का सत्यापन कराया गया. जिसमें शिकायत सही पाई गई. इसके बाद ब्यूरो की ओर से कार्रवाई की. जिसमें परिवादी को रंग लगे एक लाख 30 हजार रुपए दिए गए. इस राशि को जैसे ही आरोपी को पकड़ाए. टीम ने उसे रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद ब्यूरो की ओर से उसके घर और अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली.

एसीबी की टीम कर रही आगे की कार्रवाई

एबीसी के कार्यवाहक महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि आरोपी कनिष्ठ अभियंता ने शिकायत के सत्यापन के दौरान भी परिवादी से 50 हजार रुपए रिश्वत के रूप में लिए थे. यहां हुई कार्रवाई के बाद एसीबी के उप महानिरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल के निर्देशन में आरोपी से देर रात तक पूछताछ की गई. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज किया गया. मामले में ब्यूरो की ओर से अग्रिम कार्रवाई जारी है.

यह भी पढ़ें - 35 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए IAS प्रेमसुख बिश्नोई को राज्यपाल ने किया निलंबित
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के छात्र पर फर्जी कंपनियों के जरिये 166 करोड़ रुपए घोटाले का आरोप, पिता बोले - 'उसकी कोचिंग फीस तो मैं देता हूं '  
प्रतापगढ़ में ACB का बड़ा एक्शन, जूनियर इंजीनियर को 1.30 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार
Jaisalmer: All India Cannabis Affection Ceremony held at Ramdevra Fair, two and a half quintals consumed in half an hour
Next Article
आधे घंटे में गटक गए ढाई क्विंटल भांग, जैसलमेर में जुटे थे दिल्ली, मुंबई सहित कई शहरों के भांगप्रेमी
Close