विज्ञापन
Story ProgressBack

चुनाव से पहले भीलवाड़ा में हथियारों के जखीरे के साथ पकड़े गए तस्कर, कई पिस्तौल और कारतूस बरामद

गिरफ्तार आरोपी भीलवाड़ा के अलावा नागौर, गंगानगर, अजमेर व जोधपुर में भी हथियारों की सप्लाई करता था. हथियारों का सप्लायर प्रकाश नायक है. इसके पिता गणेश नायक हमीरगढ़ स्वरूपगंज डिस्कॉम में लाइनमैन है.

Read Time: 3 min
चुनाव से पहले भीलवाड़ा में हथियारों के जखीरे के साथ पकड़े गए तस्कर, कई पिस्तौल और कारतूस बरामद
BHILWARA:

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र हथियार तस्करों पर अंकुश लगाने के क्रम में भीलवाड़ा की हमीरगढ़ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से 8 देसी पिस्तौल , एक देसी रिवाल्वर और 28 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. साथ ही पुलिस ने परिवहन हेतु उपयोग में लाई जा रही तीन मोटरसाइकिलें भी जप्त की है .

पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह चौधरी ने बताया कि हमीरगढ़ थाना पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया .इनपुट के मुताबिक़ प्रकाश नायक पिता गणेश नायक निवासी विद्युत विभाग क्वार्टर स्वरूपगंज जो हथियारों की खरीद फ़रोख़्त का कार्य करता है और आज शाम को दो-तीन व्यक्ति पुलिया के निकट हथियार लेने आ रहे हैं

8 पिस्तौल, एक देसी रिवाल्वर और 7.65 MA के 20 ज़िंदा कारतूस बरामद 

खबर पर पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से बनास नदी पुलिया के निकट ढाबे पर दबिश देकर हथियारों की खरीद  फ़रोख़्त कर रहे चार तस्करों को डिटेन किया .पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियारों का ज़ख़ीरा बरामद करते हुए तीन मोटरसाइकिलें भी जब्त की है . पुलिस के मुताबिक हथियार सप्लायर प्रकाश नायक पिता गणेश लाल नायक निवासी बागरा थाना गंगापुर के पास पिट्ठू बैग से पांच देसी पिस्तौल, एक देसी रिवाल्वर, 7.65 MA के 20 जिंदा कारतूस और दो कारतूस के खोल भी बरामद किये .

पुलिस ने खरीददार शंकर लाल नायक उर्फ़ सूरज पिता पोखर नायक निवासी गुवारडी थाना मंगरोप के कब्जे से एक देसी पिस्टल , 7 .65 एमएम के 5 ज़िंदा कारतूस एक अन्य खरीददार सीताराम गुर्जर पिता नारू गुर्जर निवासी दादिया के कब्जे से एक देशी पिस्तौल व 7.65 एमएम के तीन ज़िंदा कारतूस एवं कन्हैयालाल की उर्फ लाखन निवासी सिंदरी का बालाजी सांगानेर, भीलवाड़ा के कब्जे से 8 एमएम का एक जिंदा कारतूस, एक देसी लंबी नली वाली पिस्तौल जब्त की है .

हथियारों के बनवा रखे हैं टैटू 

हथियार तस्करों ने तस्करी की वारदात को अधिक प्रभावी दिखाने के लिए अपने हाथ व पीठ पर हथियारों के टैटू बनवा रखे हैं प्रारंभिक पूछताछ में हथियार तस्करों का यह गिरोह मध्यप्रदेश से हथियारों की ख़रीद करना बता रहा है . 

हथियारों के बनवा रखे हैं टैटू 

हथियारों के बनवा रखे हैं टैटू 

यहां करते हैं हथियारों की सप्लाई  

गिरफ्तार आरोपी भीलवाड़ा के अलावा नागौर, गंगानगर, अजमेर व जोधपुर में भी हथियारों की सप्लाई करता था. हथियारों का सप्लायर प्रकाश नायक है. इसके पिता गणेश नायक हमीरगढ़ स्वरूपगंज डिस्कॉम में लाइनमैन है. प्रकाश अपने पिता के साथ ही सरकारी क्वार्टर में रहता है . पुलिस ने इसे हथियारों के साथ सरकारी क्वार्टर के पास से ही गिरफ्तार किया . 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस नेता की सुपारी लेने वाले शार्प शूटर को पुलिस ने दबोचा, 7 पिस्टल समेत कई कारतूस बरामद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close