विज्ञापन
Story ProgressBack

पार्टी विरोधी गतिविधियों पर कांग्रेस का बड़ा एक्शन, नागौर में जिलाध्यक्ष ने 6 कार्यकर्ताओं को किया निष्कासित

कांग्रेस के नागौर जिला अध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने पार्टी विरोधी गतिविधियों करने वाले 6 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बड़ी कार्रवाई की है.

Read Time: 3 min
पार्टी विरोधी गतिविधियों पर कांग्रेस का बड़ा एक्शन, नागौर में जिलाध्यक्ष ने 6 कार्यकर्ताओं को किया निष्कासित
प्रतीकात्मक तस्वीर.

राजस्थान चुनाव: विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप के चलते कांग्रेस के नागौर जिला अध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने 6 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बड़ी कार्रवाई की है. गेसावत ने 6 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. रोचक बात यह है कि जिन 6 कार्यकर्ताओं को निष्कासित किया गया है. उनमें से तीन कांग्रेस टिकट के दावेदार भी रहे थे. कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने मतदान के तीसरे दिन यह कार्रवाई की है. आरोप है कि इन कार्यकर्ताओं ने दूसरी पार्टियों का मंच साझा किया था और कांग्रेस पार्टी के विरुद्ध अलग-अलग बयान भी दिए थे.

इसके अलावा उन्होंने सिराजुद्दीन सिद्दीकी को एआईएमआईएम का प्रत्याशी बनाने में भी मदद की थी. आरोप है कि इन लोगों ने भाजपा को जीत दिलाने का हर संभव प्रयास किया है. जिसके चलते इन 6 लोगों पर कार्रवाई की गई है.
कांग्रेस से निष्कासित किए गए नेता

कांग्रेस से निष्कासित किए गए नेता

आपको बता दें कि जाकिर हुसैन जैसावत ने कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार कांग्रेस कार्यकर्ता इरफान अली चौधरी, अब्दुल अज़ीज़ गहलोत, जमील अहमद चौधरी, सिराज सिद्दीकी व मुख्तार अहमद रांदड़ को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है.

इनमें से इरफान अली चौधरी, जमील अहमद चौधरी और अब्दुल अज़ीज़ गहलोत ने मकराना सीट से कांग्रेस टिकट की दावेदारी भी पेश की थी. इरफान अली चौधरी कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री रहे अब्दुल रहमान चौधरी के दामाद हैं. और वर्तमान में राजस्थान वक्फ परिषद के सदस्य भी हैं. जबकि जमील अहमद चौधरी संगमरमर व्यापार मंडल मकराना के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस के पूर्व जिला महामंत्री हैं.

वहीं दूसरी ओर निष्कासित किए गए जमील अहमद चौधरी ने बताया कि जिला अध्यक्ष जाकिर हुसैन कांग्रेस पार्टी का अधिग्रहण कर लिया है. गेसावत ने भ्रष्टाचार कर अपने चहेतों को आगे बढ़ने का कार्य करते हुए पार्टी को कमजोर किया है. इस बारे में उन्होंने हाई कमान को भी अवगत करवाया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस से दूरी बनाने का मानस बनाया है. गौरतलब है कि कांग्रेस जिला अध्यक्ष जाकिर हुसैन गेसावत कांग्रेस के नागौर जिला अध्यक्ष के साथ ही मकराना के कांग्रेस के प्रत्याशी भी है.

यह भी पढ़ें - 3 दिसंबर को होगी वोटों की गिनती, 36 केंद्रों पर खुलेगा 199 उम्मीदवारों का भाग्य

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close