विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: प्रतापगढ़ में 50 लाख का अफीम बरामद, 2 तस्कर हुए गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए, प्रतापगढ़ से 350 किलो अफीम डोडा चूरा बरामद किया है. साथ ही तस्करों को गिरफ्तार किया है.  

Read Time: 2 min
Rajasthan News: प्रतापगढ़ में 50 लाख का अफीम बरामद, 2 तस्कर हुए गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Pratapgarh News: राजस्थान में तस्करों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाते हुए बड़ी कार्रवाई की है. इसी क्रम में प्रतापगढ़ में पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 लाख रुपए का अफीम डोडा चूरा जब्त किया है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए तस्करी के काम में ली जा रही, पिकअप को जप्त किया है. साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

पिकअप की तलाशी में निकला अफीम

रठांजना थाना अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि जिले में एसपी कुंदन कंवरिया के निर्देशन में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत पुलिस टीम गश्त करती हुई, रतनिया खेड़ी से पानमोड़ी की ओर जा रही थी. तभी सामने से एक पिकअप आती हुई दिखाई दी. पुलिस जीप को सामने देखकर पिकअप चालक ने गाड़ी को वापस मोड़कर भगाने का प्रयास किया. जिस पर पुलिस टीम ने पीछा कर गाड़ी को रुकवाया. मामला संदिग्ध लगने पर पिकअप की तलाशी ली गई, तो उसमें 22 प्लास्टिक के कट्टों में अफीम डोडा चूरा भरा हुआ था. 

350 किलो डोडा चूरा

डूडा चूरा का वजन किया गया तो वह 350 किलो निकला. पुलिस ने पिकअप चालक का नाम पूछा तो उसने कुणी निवासी प्रेम शंकर कुमावत बताया. उसके पास बैठे हुए व्यक्ति ने अपना नाम कटकड़ी निवासी दशरथ बैरागी बताया. इस पर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए तस्करी के काम में ली जा रही, पिकअप को जब्त कर लिया. साथ ही दोनों तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया. बरामद अफीम डोडा चूरा की कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि यह अफीम डोडा चूरा कहां से लाए थे और कहां पर ले जा रहे थे.

ये भी पढ़ें- आदिवासी कांग्रेस विधायक ने महेंद्रजीत मालवीय, BAP और बीजेपी पर किया प्रहार, कहा- आदिवासी युवाओं को कर दिया बर्बाद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close