विज्ञापन
Story ProgressBack

आदिवासी कांग्रेस विधायक ने महेंद्रजीत मालवीय, BAP और बीजेपी पर किया प्रहार, कहा- आदिवासी युवाओं को कर दिया बर्बाद

डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने तीखे अंदाज में BAP, महेंद्रजीत मालवीय और बीजेपी पर प्रहार किया. साथ ही कहा कि इन सभी लोगों ने आदिवासी युवाओं के बर्बाद कर दिया है.

Read Time: 3 min
आदिवासी कांग्रेस विधायक ने महेंद्रजीत मालवीय, BAP और बीजेपी पर किया प्रहार, कहा- आदिवासी युवाओं को कर दिया बर्बाद
डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा

Rajasthan News:राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का बांसवाड़ा में स्वागत के लिए डूंगरपुर जिला कांग्रेस कमेटी की तैयारी बैठक रविवार को पार्टी कार्यालय में हुई. इस बैठक में कांग्रेस के कई वरिष्ठ पदाधिकारी नदारत रहे. इस वजह से ये मुद्दा चर्चाओं में रहा. वहीं, डूंगरपुर के विधायक गणेश घोगरा ने न्याय यात्रा को लेकर आदिवासी युवाओं को तैयार रहने को कहा. विधायक गणेश घोघरा ने तीखे अंदाज में BAP, महेंद्रजीत मालवीय और बीजेपी पर प्रहार किया. साथ ही कहा कि इन सभी लोगों ने आदिवासी युवाओं के बर्बाद कर दिया है. इन लोगों ने आदिवासी के लिए दिये गए कांग्रेस की स्कीम को फ्री बता कर उन्हें भड़काते थे. अब कांग्रेस की सरकार नहीं है तो बीजेपी योजनाएं बंद करने में लगी है.

आरक्षण को तीन बार बेचा

विधायक गणेश घोघरा ने कहा कि बीएपी के दोनों विधायक जाति के आधार पर समाज में वैमनस्य फैलाने का काम किया. उन्होंने कहा कि 10 साल से बीटीपी और बीएपी ने युवाओं को नशेड़ी और क्रिमिनल बना दिया है. सभी लोगों में जाति के नाम पर जहर भर दिया है. उनके खुद के दौलत में इजाफा हो रहा था और वह कांग्रेस की स्कीम को फ्री बताकर उन्हें भड़काते रहे. अब इस क्षेत्र के आदिवासियों को बीएपी विधायक के घर जाकर रोजगार मांगना चाहिए. इन लोगों ने आरक्षण को बेच दिया. ये एक बार नहीं तीन बार हुआ. अगर यह मांग पूरी करने के बात करते तो काम होता. लेकिन यह सभी अटैची भरने वाले हैं. इन्हें अटैची भरने की केवल चिंता होती है.

बीजेपी केवल योजना बंद करने में लगी है

कांग्रेस की स्कीम का मजाक उड़ाने वाले बीजेपी की सरकार ने मनरेगा में अतिरिक्त रोजगार बंद किया, आरजीएसएच बंद किया, राजीव गांधी युवा मित्र जैसी कई योजना बंद कर दी है. भाजपा सिर्फ नाम बदलने और योजनाओं को बंद करने का काम कर रही है. 

कांग्रेस को जीत दिलाने का भरोसा

उन्होंने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को कांग्रेस के निशान हाथ का ध्यान रखते हुए लोकसभा चुनाव में जीत दिलानी है. महेंद्रजीत मालवीय के जाने को लेकर उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा की कांग्रेस मां के समान है. इन्हें छोड़कर गद्दारी करने वाले लोग कभी भी सफल नही हो सकते है. जिसको जहां पर भी जाना है वहां जा सकता है. उससे कांग्रेस कोई कमजोर नहीं होती है. कांग्रेस का निशान हाथ है. हमे उस निशान को जीत दिलानी है. उन्होंने कहा की 6 मार्च को बांसवाड़ा में राहुल गांधी की पैदल यात्रा है. जहां पर जिलेभर से 100 से अधिक वाहनों से बांसवाड़ा पहुंचना है. इन न्याय यात्रा को सफल बनाने की जिम्मेदारी प्रत्येक बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की है. 

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट का सीएम भजनलाल पर पलटवार, कहा- अब पानी पर भी राजनीति कर रही बीजेपी सरकार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close