विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर पुलिस की बड़ी कामयाबी, दर्जनों लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का किया पर्दाफाश

आरोपियों ने पूछताछ में कई लूट की वारदातों को स्वीकार किया है और गैंग में शामिल कई आरोपियों के नाम भी उजागर किए है. गैंग जैसलमेर के अलावा जोधपुर, फलोदी, बाड़मेर में वारदातों को अंजाम दे चुका है.

Read Time: 4 min
जैसलमेर पुलिस की बड़ी कामयाबी, दर्जनों लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का किया पर्दाफाश
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Jaisalmer News: जिले में बढ़ती चोरी की वारदातों के बीच जैसलमेर पुलिस की विशेष टीम ने एक शातिर लूटपाट गैंग का पर्दाफाश किया और गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह गैंग अब तक जैसलमेर और उसके आसपास के जिलों में भी कई वारदातों को अंजाम दिया है.

आरोपियों ने पूछताछ में कई लूट की वारदातों को स्वीकार किया है और गैंग में शामिल कई आरोपियों के नाम भी उजागर किए है. गैंग जैसलमेर के अलावा जोधपुर, फलोदी, बाड़मेर में वारदातों को अंजाम दे चुका है.

दरअसल, जैसलमेर एसपी विकास सांगवान ने 27 नवंबर को ओला और डांगरी गांव में एक ही रात में हुई दो चोरी की वारदातों को देखते हुए एक विशेष टीम का गठन किया. इस विशेष टीम ने डेढ़ माह तक जैसलमेर समेत आसपास के जिलों में दबिशें दी, कई लोगों से पूछताछ की, कइयों के मोबाइल ट्रेस किए और आखिर में सफलता मिली.

गिरफ्तार तीनों आरोपियों की पहचान क्रमशः मूलसिंह पुत्र सांगसिंह निवासी खेलाणा सांकड़ा, औंकारसिंह पुत्र तनसिंह निवासी कोटड़ा व देवाराम पुत्र धारूराम निवासी खारिया तला बाड़मेर के रूप में हुई है.

ऐशो आराम और लग्जरी लाइफ के लिए करते थे चोरी 

एसपी विकास सांगवान ने बताया कि, नकबजनी गिरोह के सदस्य रात में घरों में घुसकर संदूक व सूटकेस साथ चुराकर ले जाते थे. वहीं, दुकान बंद कर घर जाने वाले दुकानदारों से भी लूटपा करते थे. उन्होंने बताया कि आरोपी लग्जरी लाइफ के लिए चोरी कर रहे थे. गिरफ्तार आरोपियों से जिले के विभिन्न प्रकरणों में विस्तृत पूछताछ जारी हैं, पुलिस को और भी कई वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है.

पिछले दिनों में गैंगे ने लूटा 5 तोला सोना 

गैंग के लोगों ने एक ही रात में सांकड़ा थाना क्षेत्र में आने वाले ओला गांव और सांगड़ थाना क्षेत्र में आने वाले डांगरी गांव में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. ओला निवासी जितेन्द्रसिंह ने 28 नवंबर को पुलिस में रिपोर्ट दी कि वह अपने पूरे परिवार के साथ शादी समारोह में गया हुआ था. पीछे से चोरों ने घर के ताले तोड़कर करीब 5 तोला सोने के आभूषण और 110 तोला चांदी के आभूषण चुरा लिए. 

इन तमाम वारदातों में शामिल था यह गैंग 

• ओला व डांगरी गांव में सोने व चांदी के आभूषणों की चोरी में मूलसिंह व औंकारसिंह शामिल थे.

• करीब 9 माह पूर्व कीता गांव में ट्यूबवैल से जीरा चोरी करने में आरोपी मूलसिंह शामिल था.

• आरोपी मूलसिंह ने अपने अन्य साथियों के साथ करीब 8 माह पूर्व फलोदी सुनार के साथ लूट की वारदात की.

• आरोपी मूलसिंह ने 8 माह पूर्व अपने साथियों के साथ बासनी जोधपुर में एक ई मित्र संचालक से घर जाते समय रुपयों से भरा बैग लूट लिया था.

• आरोपी देवाराम ने 7 जनवरी को भगाराम व बीरमाराम के साथ मिलकर भावी गांव में 9 घरों के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

• 5 जनवरी को देवाराम ने भगाराम व बीरमाराम के साथ मिलकर आगोलाई में 6-7 घरों से चोरी की.

• 14 फरवरी 2023 को देवाराम ने अपनी गैंग के सदस्यों के साथ पचपदरा में बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ें- यहां सालों से भगवान श्री राम के मंदिर में लगा है ताला, अब मंदिर खोलने के लिए लिखा सीएम को पत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close