विज्ञापन
Story ProgressBack

मिलावट के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 53 हजार लीटर सरसों का तेल जब्त 

राजस्थान में मिलावटी खाद्यपदार्थों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में झोटवाड़ा में अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई. 

मिलावट के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 53 हजार लीटर सरसों का तेल जब्त 
सरसों के तेल पर हुई कार्रवाई

Action on Adulterated Food Items: मिलावटी खाद्यपदार्थ से व्यापारी तो खूब मुनाफा कमाते हैं लेकिन इसमें आमलोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो जाता है. इसी खिलवाड़ को रोकने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा पिछले कई दिनों से लगातार कार्रवाईयां की जा रही हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर चलाए जा रहे प्रदेशभर में 'शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान' के तहत कई दुकानों पर कार्रवाई हुई और मिलावटी पदार्थों को सीज कर व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की गई.

अबतक का सबसे बड़ा और ताजा मामला झोटवाड़ा जिले से सामने आया है. जहां मंगलवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने झोटवाड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में कई तेल मिल पर कार्रवाई की. साथ ही खाद्य सुरक्षा के आयुक्त इकबाल खान के निर्देशन और अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा कार्रवाई की गई.

सरसों के तेल पर सबसे बड़ी कार्रवाई 

खाद्य सुरक्षा की टीम को झोटवाड़ा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित तिरुपति आयल इंडस्ट्री के पवन ऑयल ब्रांड की फैक्टरी पर छापा मारा गया. इसमें 53000 लीटर सरसों का खाद्य तेल पैरामीटर के अनुसार नहीं होने की आशंका पर सीज किया गया है. बता दें कि यह कार्रवाई इस अभियान के दौरान की सबसे बड़ी कार्रवाइयों में से एक है.

अन्य कंपनियों का लिया गया सैंपल

इस कार्रवाई से पहले भी विभाग द्वारा 3-4 प्रतिष्ठित कंपनियों के सरसों के तेल के सैंपल लेकर भी एक जांच करवाई की गई थी, जिसमें इसका नमूना फेल पाया गया था. इसी क्रम में मंगलवार को अमानक पाए जाने पर झोटवाड़ा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित परिसर में 53,000 लीटर सरसों का पवन ऑयल ब्रांड तेल का स्टॉक सीज किया गया और सैंपल लेकर विभागीय लेबोरेटरी में जांच के लिए भेजा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- इस आलीशान घर की नेपाली नौकरानी निकली बड़ी शातिर, घरवालों को किया बेहोश, बच्ची के हाथ-पैर बांध पार किए कीमती सामान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस साल सावन में 5 सोमवार होंगे, अपने करीबियों को ऐसे दें शुभकामनाएं
मिलावट के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 53 हजार लीटर सरसों का तेल जब्त 
Jhalawar Fore lane Condition gets worst Even after spending 10 crores Jaipur Discom planning spoiled whole scenario
Next Article
Rajasthan:10 करोड़ के खर्च के बाद भी झालावाड़ फोरलेन की सूरत बिगड़ी, जयपुर डिस्कॉम की राय ने बिगाड़ा सारा खेल
Close
;