विज्ञापन

भाजपा के 'भीष्म पितामह' का निधन, PM मोदी से मिलने का सपना रह गया अधूरा

जनसंघ के समय से भाजपा के सच्चे सिपाही रहे गोवर्धन लाल बढेरा का शनिवार को निधन हो गया. दौसा में उन्हें लोग भाजपा का भीष्म पितामह कहते थे.

भाजपा के 'भीष्म पितामह' का निधन, PM मोदी से मिलने का सपना रह गया अधूरा
Govardhan Lal Badhera (फाइल फोटो)

Rajasthan News: जनसंघ के समय से भाजपा के सच्चे सिपाही रहे गोवर्धन लाल बढेरा का शनिवार को निधन हो गया. लोग उन्हें दौसा भाजपा का भीष्म पितामह कहते थे. खास बात है कि बीते दिनों दौसा में हुए रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गोवर्धन लाल ने मिलने की इच्छा जताई थी. हालांकि, अब निधन के बाद उनका यह सपना अधूरा रह गया. वह  जनसंघ के समय कई जेल गए. 

95 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

ध्यान देने वाली बात है कि दौसा में 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो किया था. पीएम मोदी का रोड शो गोवर्धन लाल बढेरा के प्रतिष्ठान के आगे होकर निकला, लेकिन वह प्रधानमंत्री से नहीं मिल सके. पीएम मोदी से मिलने की उनकी इच्छा नहीं पूरी हो गई और 95 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया. दौसा में आने-जाने वाले हर छोटे-बड़े बीजेपी नेता भीष्म पितामह से मिलकर जाते थे.

सक्रिय राजनीति से रहे दूर

गोवर्धन लाल बढेरा की बात की जाए तो बीजेपी के प्राथमिक सदस्य रहे है. इन्हीं के समय जनसंघ का जन्म हुआ जो बाद में भाजपा के नाम से पहचाने लगी. जनसंघ के समय से भाजपा के इस नेता ने दौसा में बीजेपी के लिए अपनी खुद की भीष्म पितामह वाली पहचान कायम की. हालांकि वह सक्रिय राजनीति से काफी दूर रहे.

पार्टी ने भी इन्हें सक्रिय राजनीति में आने का मौका नहीं दिया. अपने अंतिम समय में वह चाहते थे कि भाजपा इस बार 400 पार का रिकॉर्ड बनाए और एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की सत्ता की बागडोर संभालते हुए देख पाएं. हालांकि, चुनाव नतीजों से पहले ही गोवर्धन लाल बढेरा इस दुनिया को अलविदा कह गए.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024 Exit Poll के बीच सामने आया फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े, क्या कहता है फाइनल रिजल्ट का गणित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
भाजपा के 'भीष्म पितामह' का निधन, PM मोदी से मिलने का सपना रह गया अधूरा
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close