विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

भाजपा की केंद्रीय चुनाव प्रचार समिति में डेढ़ घंटे तक मंथन, एक-दो दिन में आएगी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बीच विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की दूसरी लिस्ट में करीब 80 से 90 नामों को शामिल किया जा सकता है. दूसरी लिस्ट में कई नए चेहरों को मौका मिलने की उम्मीद की जा रही है.

Read Time: 4 min
भाजपा की केंद्रीय चुनाव प्रचार समिति में डेढ़ घंटे तक मंथन, एक-दो दिन में आएगी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट
दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा सहित अन्य नेता.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की दूसरी लिस्ट पर मंथन का दौर जारी है. आज दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के अन्य नेता उपस्थित रहे. शुक्रवार शाम भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भाजपा मुख्यालय में हुई. इस बैठक में राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश और छत्तसीगढ़ के उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा की गई.

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक समाप्त हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में राजस्थान की 79 सीटों पर सहमति बन गई है. दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर यह बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली.

एक-दो दिनों जारी होगी भाजपा की दूसरी लिस्ट

बैठक में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह जैसे केंद्रीय नेताओं के साथ-साथ राजस्थान से चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, अरुण सिंह, राजेंद्र राठौड़, कुलदीप विश्नोई सहित अन्य मौजूद रहे. कहा जा रहा है कि राजस्थान में भाजपा की दूसरी लिस्ट एक-दो दिनों में जारी हो जाएगी.

बगावत के कारण पार्टी संभल कर चल रही है
बात राजस्थान के प्रत्याशियों की लिस्ट की करें तो यहां के लिए भाजपा ज्यादा सतर्क है. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी में जिस तरह से बगावत के स्वर उठे थे, इससे पार्टी ज्यादा संभल कर चल रही है. भाजपा ने पहली लिस्ट में 41 नाम जारी किए थे. जिसमें 7 सांसद भी हैं. इन सांसदों के साथ-साथ पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों का करीब एक दर्जन सीटों पर विरोध हो रहा है. ऐसे में पार्टी दूसरी लिस्ट से पहले सभी संभावित स्थितियों पर मंथन कर रही है. 

इससे पहले गुरुवार को राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी के आवास पर कोर ग्रुप की बैठक हुई थी. तीन घंटे तक चली इस बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सतीश पूनिया सहित राजस्थान के कई बडे़ नेता मौजूद थे. 

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बीच विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की दूसरी लिस्ट में करीब 80 से 90 नामों को शामिल किया जा सकता है. दूसरी लिस्ट में कई नए चेहरों को मौका मिलने की उम्मीद की जा रही है.

इधर यह भी जानकारी सामने आ रही है कि पार्टी की दूसरी लिस्ट में 2 से 3 सांसदों का नाम भी होगा. साथ ही लिस्ट में मौजूद विधायकों में से करीब 45 एमएलए को फिर से टिकट मिल सकता है.

17 अक्टूबर को भी हुई थी बैठक
भाजपा की दूसरी लिस्ट को लेकर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक 17 अक्टूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई थी. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. मालूम हो कि कांग्रेस की लिस्ट भी अभी तक जारी नहीं हुई है. लेकिन एक-दो दिनों में दोनों पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा की बात कही जा रही है. 

यह भी पढ़ें - क्या कमल का फूल सड़क बनाएगा? BJP के 'उम्मीदवार' पर अशोक गहलोत ने उठाए सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close