विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: भाजपा पार्षदों ने खोला अपने ही बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा, कुशलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष को हटाने की मांग

कुशलगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत के बाद कांग्रेस सरकार में जांच की गई, जिसमें विभाग की जांच में आरोप प्रमाणित हो गए. जिसके चलते विभाग ने 2 जनवरी 2023 को अध्यक्ष मईडा को निलंबित कर दिया, लेकिन उसके बाद अध्यक्ष मईडा कोर्ट गए, जहां उनसे स्टे मिल गया.

Read Time: 3 min
Rajasthan: भाजपा पार्षदों ने खोला अपने ही बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा, कुशलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष को हटाने की मांग
बब्लू मईड़ा.

Rajasthan News: बांसवाड़ा जिले की कुशलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष बबलू मईड़ा के खिलाफ भाजपा के पार्षदों ने हो मोर्चा खोल दिया है और उनको पद का दुरुपयोग करने के भ्रष्टाचार को लेकर हटाने की मांग की है. नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ विभागीय और न्यायिक जांच में आरोप प्रमाणित हो गए हैं, लेकिन आखिरी फैसला यूडीएच मंत्री को लेना है. लेकिन करीब 1 महीने से फाइल उनके विभाग में पेंडिंग पड़ी है. जबकि विभागीय जांच और न्यायिक जांच में साबित हो गया है कि अध्यक्ष मईड़ा ने पद का दुरुपयोग करते हुए बिना स्वीकृति के ही स्कॉर्पियो वाहन खरीदा, अपनी निजी कार्य के लिए सरकारी गाड़ी 10 हजार किमी की यात्रा की और रिश्तेदार की फर्म को नियमों के खिलाफ जाकर फायदा दिया.

एक माह पूर्व दिया था विभाग ने नोटिस

इस मामले को लेकर डीएलबी निदेशक सुरेश कुमार ओला ने नगर पालिका अध्यक्ष बबलू मईड़ा को एक माह पूर्व नोटिस भेजकर सुनवाई को मौका दिया. इसके बाद निदेशक ने मईडा के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भी लिख दिया है, लेकिन यूडीएच विभाग में यह फाइल ठंडे बस्ते में पड़ी है. दूसरी तरफ कुशलगढ़ नगर पालिका के भाजपा के ही पार्षदों ने यूडीएच मंत्री को पत्र लिखकर मईडा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. नगर पालिका अध्यक्ष बबलू मईडा पर ओपन जिम के टेंडर में नियमों का उल्लंघन करने, स्वायत्त शासन विभाग की स्वीकृति बिना स्कॉर्पियो वाहन खरीदने, 10 हजार किमी की अनधिकृत यात्रा करने की शिकायत विभागीय जांच में प्रमाणित हो चुकी है.

न्यायिक जांच में भी शिकायतों की पुष्टि

कुशलगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत के बाद कांग्रेस सरकार में जांच की गई, जिसमें विभाग की जांच में आरोप प्रमाणित हो गए. जिसके चलते विभाग ने 2 जनवरी 2023 को अध्यक्ष मईडा को निलंबित कर दिया, लेकिन उसके बाद अध्यक्ष मईडा कोर्ट गए, जहां उनसे स्टे मिल गया. साथ ही कोर्ट ने न्यायिक जांच के लिए आदेश दिए. विशिष्ट शासन सचिव योगेश शर्मा की अध्यक्षता में फिर इस मामले की न्यायिक जांच की गई, जिसमें भी मईडा के खिलाफ दोष साबित हुए. उसके बाद सुनवाई के लिए मईडा को विभाग से 15 और 20 फरवरी-2024 को नोटिस भी जारी किए गए.

भाजपा पार्षदों ने हटाने की मांग की

कुशलगढ़ नगर पालिका के भाजपा पार्षदों द्वारा कई बार अध्यक्ष को हटाने की मांग की जा चुकी है. पार्षद नरेश कुमार ने बताया कि अब फिर से पत्र लिखा है, जिसमें बताया कि कुशलगढ़ नगर पालिका के अध्यक्ष भ्रष्टाचारी के विरूद्ध आरोप प्रमाणित होने पर की न्यायिक जांच के फैसले के आरोप को दो बार सुनवाई के लिए मौका दिया. वह भी 22 फरवरी को पूरा हो गया है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुआ है. शिकायतकर्ता सभी भाजपा के पार्षद हैं और उन्होंने जल्द से जल्द अध्यक्ष को अयोग्य घोषित कर भ्रष्टाचार से मुक्त करने की मांग की है. पत्र में पार्षद संजय चौहान, नरेश कुमार, सारिका टेलर, जिनेंद्र अहारी, राहुल सोनी, महावीर कुमार, ज्योत्सना पंड्या के हस्ताक्षर हैं. ज्ञात रहे कि नगर पालिका में 20 पार्षदों का बोर्ड है, जिसमें 18 पार्षद भाजपा के हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close