विज्ञापन
Story ProgressBack

'जाट आरक्षण आंदोलन में कांग्रेस नेताओं का हाथ', लोकसभा चुनाव के लिए भरतपुर में मीटिंग करने पहुंचे राजेंद्र राठौड़ का बयान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. जयपुर में केंद्रीय नेताओं की मीटिंग के बाद अब प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भाजपा के नेताओं का कार्यकर्ताओं संग बैठक का दौर शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में शनिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने भरतपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं संग बैठक की.

Read Time: 5 min
'जाट आरक्षण आंदोलन में कांग्रेस नेताओं का हाथ', लोकसभा चुनाव के लिए भरतपुर में मीटिंग करने पहुंचे राजेंद्र राठौड़ का बयान
भरतपुर में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करते भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़.

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. राजस्थान में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पार्टी अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है. हाल ही पार्टी की केन्द्रीय और प्रदेश स्तरीय लीडरशिप ने जयपुर में लोकसभा चुनावों के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक ली थी. अब राजस्थान भाजपा के प्रदेशस्तरीय नेताओं का अलग-अलग जिलों का दौरा भी शुरू हो गया है. इसी संदर्भ में शनिवार को भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ भरतपुर पहुंचे. जहां उन्होंने भाजपा कार्यालय पहुंचकर लोकसभा चुनावों को लेकर विधायक और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उन्हें लोकसभा चुनाव जीतने का मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने चुनाव के समय जो घोषणा पत्र जारी किया था अब उसे पर काम होने लगा है. भाजपा सरकार में पेपरलीक मामले की निष्पक्ष जांच के साथ-साथ खनिज माफिया और गैंगस्टरों पर लगाम लगानी शुरू कर दी है.

राजेंद्र राठौड़ ने आगे कहा कि पेपर लीक घोटाले के मामले में ईडी काम कर रही है और जल्द कार्यवाही होगी. भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण आंदोलन पर भाजपा नेता ने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है और सक्षम स्तर पर जांच कर रही है. साथ ही  उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के पीछे कुछ कांग्रेसी नेताओं का हाथ होने की बात कही.  


हमारी सरकार चुनावी वादों को कर रही पूरा

भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते भाजपा पार्टी राजस्थान में तैयारी शुरू कर दी. उसी संदर्भ में भरतपुर पहुंच कर विधायक और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की है.लोकसभा चुनाव में हमारा लक्ष्य 25 में से 25 लाना है. पूरे देश में अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर चल रही है. राजस्थान के अंदर भजनलाल शर्मा की सरकार ने छोटे से कार्य खंड के अंदर जो चुनाव के समय घोषणा पत्र जारी किया था उसकी ओर कदम बढ़ा दिए हैं. गरीब लोगों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की बात हो, एमपीएस पर गेहूं पर बोनस देने की बात हो और आरपीएससी के सफलतापूर्वक पेपर करवाने की बात हो.

पेपर लीक को लेकर डोटासरा पर बोला हमला

राठौड़ ने आगे कहा कि राजस्थान में गैंगस्टर और खनिज माफिया के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने गोविंद सिंह डोटासरा पर पेपर लीक को लेकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिनके खुद के दामन दाग हो उनके पास ईडी की टीम क्यों पहुंची. जांच के अंदर कहीं ना कहीं संदिग्धता है तभी तो टीम पहुंची. कलाम कोचिंग सेंटर संदिग्ध के घेरे में है पूरी दुनिया जानती है जो खुद नाथी के बड़े के लिए प्रसिद्ध है वह दूसरों के लिए क्या कहेंगे. अभी संस्था कार्य कर रही है जब संस्था के पास पूरे प्रमाण आ जाएंगे तो स्वयं कार्रवाई हो जाएगी अगर संस्था बिना किसी प्रमाण के कार्रवाई करें तो लोग कहते हैं कि यह संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे है.

जाट आरक्षण आंदोलन में कांग्रेस नेताओं का हाथ

राजेंद्र राठौड़ ने आगे कहा कि हमारी सरकार गंभीर है किसी भी प्रकार का कोई प्रश्न पत्र लीक नहीं होगा. किसी भी व्यक्ति को टिकट मिलेगी इसका फैसला भाजपा का आलाकमान करेगा. भरतपुर धौलपुर जाट आरक्षण आंदोलन को लेकर के कहा कि हमारी सरकार गंभीर है और सक्षम स्तर पर वार्ता कर रही है. उन्होंने कहा कि इस आरक्षण के पीछे कई कांग्रेसी नेताओं का हाथ है लेकिन अभी इसकी जांच चल रही है.उन्होंने बिहार में चले रहे सियासी ड्रामे के बीच इंडिया गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि अब यह तार तार हो जाएगा. राठौड़ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन पहुंचाए. 

यह भी पढें - राजस्थान में जाटों के आंदोलन का क्या हुआ? अल्टीमेटम के 4 दिन बाद आज आई ये खबर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close