विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: मालवीय के जाते ही आदिवासी लैंड पर एक्टिव हुई कांग्रेस, सचिन पायलट ने BJP पर साधा निशाना

Rajasthan Politics: महेंद्रजीत सिंह मालवीय के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद से ही बांसवाड़ा जिला कांग्रेस में उथल पुथल मची हुई है. ऐसे में आदिवासी लैंड पर कांग्रेस एक्टिव हो गई है, और राहुल गांधी ने वहीं से युवाओं के लिए 5 बड़े ऐलान किए हैं.

Read Time: 2 mins
Lok Sabha Elections 2024: मालवीय के जाते ही आदिवासी लैंड पर एक्टिव हुई कांग्रेस, सचिन पायलट ने BJP पर साधा निशाना
बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट.

Rajasthan News: कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने पिछले 10 वर्षों से लोगों का शोषण किया है और 'जुमले' दिए हैं. पायलट ने राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में यात्रा के हिस्से के रूप में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का समर्थन करना चाहिए क्योंकि वह अपनी चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के दौरान महत्वपूर्ण मुद्दे उठा रहे हैं.

'कांग्रेस जो कहेगी वही करेगी'

कांग्रेस की यात्रा कल सुबह गुजरात से राजस्थान में प्रवेश कर गई और शाम को फिर गुजरात में प्रवेश कर गई. गुजरात में प्रवेश पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने अपने गुजरात समकक्ष शक्तिसिंह गोहिल को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा. पायलट ने कहा, 'सरकार ने पिछले 10 वर्षों से लोगों का शोषण किया है, गलत प्रचार किया है और 'जुमले' दिए हैं. लेकिन कांग्रेस जो कहेगी वही करेगी.' उन्होंने कहा कि सभी को राहुल गांधी का समर्थन करने की जरूरत है क्योंकि वह 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत महत्वपूर्ण मुद्दे उठा रहे हैं.

'कांग्रेस को गरीबों से प्यार है'

जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि कांग्रेस को गरीबों से प्यार है जबकि भाजपा को अमीरों से प्यार है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस आपका कर्ज माफ करती है और भाजपा उद्योगपतियों का कर्ज माफ करती है.' उन्होंने सभा में कहा, 'आज हमारे देश के गरीब संविधान की वजह से जीवित हैं. लेकिन वह संविधान आज खतरे में है. उस संविधान को बचाना आप सभी की जिम्मेदारी है.' 6,700 किलोमीटर लंबी 'मणिपुर से मुंबई' यात्रा महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले चार दिनों में गुजरात के सात जिलों से होकर गुजरेगी.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान की भजनलाल सरकार ने दो IPS अधिकारियों का किया ट्रांसफर, जानें कहां मिली नई पोस्टिंग?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: हरीश चौधरी की कविता से क्यों हुआ विवाद? विरोध करने सत्ता पक्ष के साथ खड़े हो गए रविंद्र सिंह भाटी
Lok Sabha Elections 2024: मालवीय के जाते ही आदिवासी लैंड पर एक्टिव हुई कांग्रेस, सचिन पायलट ने BJP पर साधा निशाना
Dummy candidates caught in 10th-12th open examination, were giving exam in place of Sarpanches in Barmer Rajasthan
Next Article
अब 10वीं-12वीं की ओपन परीक्षा में भी पकड़े गए डमी कैंडिडेट, सरपंचों के बदले दे रहे थे परीक्षा
Close
;