विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

भाजपा विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने 36 कार्यकर्ताओं के साथ दिया इस्तीफा, निर्दलीय भरा है पर्चा

चितौड़गढ़ से भाजपा विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या को इस बार पार्टी ने प्रत्याशी नहीं बनाया, जिससे नाराज होकर आक्या ने 36 कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी छोड़ दी. अब आक्या चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं.

Read Time: 2 min
भाजपा विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने 36 कार्यकर्ताओं के साथ दिया इस्तीफा, निर्दलीय भरा है पर्चा
36 पदाधिकारियों के साथ त्यागपत्र देते भाजपा विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक आ गया है, लगभग सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है. ऐसे में हर पार्टी में टिकट को लेकर विरोध की खबरें सामने आ रही हैं. ताजा खबर है कि चित्तौड़गढ़ में भाजपा के विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने टिकट कटने से नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और निर्दलीय चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर दिया है.   

भाजपा ने सांसद नरपत सिंह राजवी को दिया टिकट

प्रदेश की हॉट सीट माने जाने वाली चित्तौड़गढ़ सीट पर त्रिकोणीय मुक़ाबला होने जा रहा हैं. चित्तौड़गढ़ सीट से भाजपा ने नरपत सिंह राजवी को टिकट देने के बाद से ही यहां के विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या व उनके समर्थकों ने विरोध शुरू किया, लेकिन भाजपा ने चित्तौड़गढ़ सीट पर नरपत सिंह राजवी को ही उम्मीदवार बनाएं रखा. इसके बाद 6 नवम्बर को चन्द्रभान सिंह आक्या ने दो भाजपा व दो निर्दलीय पर्चा भरा निर्दलीय पर्चा दाखिल करने के बाद चित्तौड़गढ़ विधायक आक्या ने एक प्रेसवार्ता में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र भाजपा जिलाध्यक्ष को सौंपने की जानकारी दी.

35 अन्य पदाधिकारियों ने भी दिया त्यागपत्र

विधायक आक्या ने एक पत्र के माध्यम से बताया कि विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण से क्षेत्र के आम कार्यकर्ता आहत होने एवं आमजन व जमीनी कार्यकर्ता के आग्रह पर विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के बाद उन्होंने  भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.उनके साथ करीब 36 अन्य पदाधिकारियों ने भी त्यागपत्र भाजपा जिलाध्यक्ष को भेजा हैं.

ये भी पढ़ें- चन्द्रभान सिंह आक्या ने नरपत सिंह को दी सीधी चुनौती, बोले, 'कार्यकर्ताओं को फोन पर मिल रही धमकी'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close