विज्ञापन

किरोड़ीलाल मीणा पर BJP विधायक के बयान से गरमाई सियासत, आज की थी विभागीय बैठक

एक तरफ किरोड़ीलाल मीणा को खुद को मंत्री नहीं मानते हैं. हर जगह वह कहते नजर आते हैं कि मैं मंत्री की हैसियत से नहीं, विधायक की हैसियत से आया हूं. उधर बुधवार को आपदा प्रबंधन व्यवस्थाओं एवं विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक की.

किरोड़ीलाल मीणा पर BJP विधायक के बयान से गरमाई सियासत, आज की थी विभागीय बैठक
किरोड़ीलाल मीणा- विक्रम बंशीवाल

Rajasthan Politics: राजस्थान में किरोड़ीलाल मीणा ( Kirodi Lal Meena) का मंत्री पद से इस्तीफा अभी भी सियासी चर्चा का विषय बना हुआ है. लंबे समय बाद भी उनके इस्तीफे को लेकर जनता के बीच सस्पेंस बरकरार है, क्योंकि मुख्यमंत्री भजनलाल ने अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है. यहां तक किरोड़ीलाल मीणा विभागीय बैठक भी ले रहे हैं और अधिकारियों को विभाग की ओर से निर्देश दे रहे हैं. हालांकि, दूसरी तरफ किरोड़ीलाल मीणा को खुद को मंत्री नहीं मानते हैं. हर जगह वह कहते नजर आते हैं कि मैं मंत्री की हैसियत से नहीं, विधायक की हैसियत से आया हूं. 

विक्रम बंशीवाल ने दिया बड़ा बयान

इस बीच दौसा के सिकराय से विधायक विक्रम बंसीवाल (Vikram Bansiwal ) ने बुधवार को एक बयान दिया, जिससे के बाद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे को लेकर और सस्पेंस पैदा हो गया है. ध्यान देने वाली बात है कि विक्रम बंसीवाल भाजपा से विधायक हैं और राज्य में भाजपा की सरकार है. विधायक बंसीवाल ने NDTV  से बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश भर में बरसात के कारण आपदा आई, जिसको लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और आपदा प्रबंधन मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा दोनों ही अपने अपने स्तर पर प्रभावित क्षेत्रों की जांच की और चर्चा करते प्रभावित क्षेत्रो का दौरा कर रहे हैं. 

किरोड़ी मीणा को मिला था आपदा प्रबंधन विभाग 

सिकराय विधायक ने आगे कहा कि डा. किरोड़ी लाल मीणा मीणा ही आपदा प्रबंधन मंत्री हैं, क्योंकि उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया. उनके पास ही आपदा प्रबंधन विभाग की जिम्मेदारी है. बता दें भजनलाल सरकार में जब कैबिनेट का बंटवारा हुआ था तो किरोड़ी लाल मीणा को कृषि एवं उद्यानिकी विभाग ग्रामीण विकास विभाग, आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग और जन अभियोग निराकरण विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे किरोड़ीलाल

ध्यान देने वाली बात है कि इस्तीफे देने के बाद अब 14 अगस्त यानी बुधवार को किरोड़ी लाल मीणा ने आपदा प्रबंधन, सहायता एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री की हैसियत से भारी वर्षा के कारण प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से आपदा प्रबंधन व्यवस्थाओं एवं विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि अतिवृष्टि के कारण आपदा की स्थिति में सभी अधिकारी आपसी समन्वय से सक्रिय रहकर कार्य करें. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मंत्री पद का खेला! इस्तीफा दे चुके मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ले रहे विभागीय बैठक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'1 किलो मटन के लिए 8763 लीटर पानी की आवश्यकता', PETA India ने की मांसाहार छोड़ने की अपील
किरोड़ीलाल मीणा पर BJP विधायक के बयान से गरमाई सियासत, आज की थी विभागीय बैठक
Munesh Gurjar now has only 3 days time, notice issued to Jaipur Heritage Municipal Corporation Mayor
Next Article
मुनेश गुर्जर के पास अब केवल 3 दिन का वक्त, हेरिटेज नगर निगम मेयर के खिलाफ नोटिस जारी
Close