विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

BJP की परिवर्तन यात्रा का आगाज, नड्डा बोले- राजस्थान में 'गृह-लूट' सरकार, जो घरों को लूटती है

BJP Parivartan Yatra Rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की पहली परिवर्तन यात्रा का आज सवाई माधोपुर से आगाज हुआ. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Read Time: 4 min
BJP की परिवर्तन यात्रा का आगाज, नड्डा बोले- राजस्थान में 'गृह-लूट' सरकार, जो घरों को लूटती है
सवाई माधोपुर में बीजेपी की पहली परिवर्तन यात्रा का आगाज करते जेपी नड्डा.

BJP Parivartan Yatra Rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पहली परिवर्तन यात्रा का आज (2 सितंबर) आगाज हो गया. सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ के मौके पर राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह प्रदेश, अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत भाजपा के नेता मौजूद थे. परिवर्तन यात्रा को शुरू करने से पहले आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने राजस्थान की गहलोत सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. 

राजस्थान में गृह-लूट वाली सरकारः नड्डा

नड्डा ने प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध, भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए लोगों से आह्वान किया कि अगर वे राज्य में परिदृश्य बदलना चाहते हैं तो सरकार बदलें. उन्होंने अशोक गहलोत सरकार को घरों को लूटने वाली 'गृह-लूट' सरकार बताते हुए कहा कि सरकार ने विधायकों को भ्रष्टाचार की खुली छूट दे दी है और पैसा दिल्ली में पार्टी के 'आकाओं' की जेब भरने के लिए भेजा जाता है.

नड्डा ने परिवर्तन यात्रा की शुरुआत पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा “यह गहलोत सरकार नहीं है, यह ‘गृह-लूट' सरकार है, जो घरों को लूटती है। कांग्रेस का मतलब लूट, भ्रष्टाचार और कुशासन है।”

'राजस्थान के भ्रष्टाचार का पैसा दिल्ली के आकाओं के पास जाता है'

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि भ्रष्टाचार करके वे दिल्ली में अपने आकाओं की जेब भरने का काम करते हैं. उन्हें राजस्थान की शांति और खुशी की परवाह नहीं है, उनकी इच्छा भ्रष्टाचार करना, विधायकों को खुली छूट देना, खुली लूट का प्रावधान करना और यह सुनिश्चित करना है कि यह पैसा दिल्ली में बैठे आकाओं के पास जाए. 

विपक्षी दलों के गठबंधन पर नड्डा ने कहा कि उन्हें जनता की परवाह नहीं है और उन्हें अपना परिवार बचाने की चिंता है इसलिए वे प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ इकट्ठा हुए हैं. 

देश नहीं राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग की चिंताः नड्डा

नड्डा ने आगे कहा कि कांग्रेस को देश की नहीं बल्कि राहुल गांधी की ‘रीलॉन्च' की चिंता है. इसी तरह उन्होंने अन्य पार्टियों के नेताओं का भी नाम लिया और कहा कि उन्हें सिर्फ अपना परिवार बचाने की चिंता है. नड्डा ने कहा,“वे कहते हैं कि मोदी को हटाओ क्योंकि वे अपने परिवारों के बारे में चिंतित हैं. हम कहते हैं कि मोदी को आगे बढ़ाओ और देश को आगे ले जाओ.  उन्होंने इसरो के वैज्ञानिकों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आदित्य एल 1 मिशन के सफल प्रक्षेपण के लिए भी बधाई दी.

पहली परिवर्तन यात्रा में 47 विधानसभा सीट होंगे कवर

भाजपा की पहले दौर की परिवर्तन यात्रा करीब 1854 किलोमीटर का सफर तय करते हुए 47 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। यात्रा भरतपुर व जयपुर संभाग सहित टोंक जिले की सभी विधानसभाओं में पहुंचेगी, जिसका समापन 19 सितंबर को जयपुर में बड़ी जनसभा के साथ होगा.18 दिन तक चलने वाली यात्रा में लगभग 68 सभाओं का आयोजन किया जाएगा. 

चार परिवर्तन यात्रा से पूरे प्रदेश को कवर करेगी पार्टी

सितंबर महीने में भाजपा चार परिवर्तन यात्राएं निकाल रही है. ये यात्राएं पूर्व में सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर, पश्चिम में जैसलमेर के रामदेवरा मंदिर, उत्तर में हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी मंदिर और दक्षिण में डूंगरपुर बेणेश्वर धाम से निकाली जाएंगी.

यह भी पढ़ें - परिवर्तन यात्रा में वसुंधरा ने उठाया ERCP का मुद्दा, कहा- हमने की शुरुआत, गहलोत ने विवादित बना दिया
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close