विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Candidate List: बीजेपी की नई लिस्ट जारी, राजस्थान की दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने राजस्थान की दो और लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. इसमें करौली-धौलपुर और दौसा सीट का नाम शामिल है.

Read Time: 2 min
BJP Candidate List: बीजेपी की नई लिस्ट जारी, राजस्थान की दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान
फाइल फोटो.

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है. इसमें राजस्थान की सीटों पर उतारे गए उम्मीदवारों का नाम भी शामिल है. भाजपा ने इस बार करौली-धौलपुर लोकसभा सीट (Karauli-Dholpur Lok Sabha constituency) से इंदु देवी जाटव (Indu Devi Jatav) को टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है. इसी तरह कन्हैया लाल मीणा (Kanhaiya Lal Meena) को दौसा लोकसभा सीट (Dausa Lok Sabha constituency) से टिकट देकर बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

कन्हैया लाल मीणा जयपुर जिले की बस्सी विधानसभा सीट से 4 बार विधायक रहे हैं. कन्हैया ने पहला चुनाव 1990 में निर्दलीय लड़ा था. उसके बाद 1993 में हुए विधानसभा चुनाव में मीणा भाजपा में शामिल हो गए थे और दूसरी बार चुनाव जीते. वर्ष 1998 और 2003 के चुनावों में कन्हैया भाजपा से विधायक रहे. 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हें भाजपा ने टिकट नहीं दिया. इस चुनाव में वो निर्दलीय चुनाव लड़े, लेकिन हार का सामना करना पड़ा. अब भाजपा ने उन्हें दौसा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट से पहले किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा और भाजपा की वर्तमान सांसद जसकौर मीणा की बेटी को टिकट मिलने की चर्चाएं थीं. लेकिन बीजेपी ने तीसरा विकल्प चुनते हुए कन्हैया को टिकट थमा दिया.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close