विज्ञापन
Story ProgressBack

बाबासाहब अंबेडकर की पुण्यतिथि पर डूंगरपुर में हुआ रक्तदान का आयोजन

बाबा साहब भीमराव अबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया, जिसमें कई युवाओं ने भाग लिया. 

Read Time: 2 min
बाबासाहब अंबेडकर की पुण्यतिथि पर डूंगरपुर में हुआ रक्तदान का आयोजन
डूंगरपुर मेडिकॉलेज में रक्तदान करतें युवा

Blood Donation Camp Dungarpur Medical College: आज संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि है. भारतरत्न भीमराव अंबेडकर बाबासाहब अंबेडकर (Babasaheb Ambedkar) ने छह दिसंबर 1956 को अंतिम सांस ली थी. आज का दिन ‘महापरिनिर्वाण दिवस' (B. R. Ambedkar Death Anniversary) के रूप में मनाया जाता है.

बाबा साहब के महापरिनिर्वाण दिवस मौके पर डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया. शिविर में 30 युवाओं ने रक्तदान किया, साथ ही वहां मौजूद लोगों को रक्तदान के महत्व के बारे में समझाया.

डॉक्टर ने रक्दान के महत्व को समझाया

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ महेंद्र डामोर ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने हमेशा ही पीड़ित और पिछड़े वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए काम किया है. हम सभी को उन्हीं से सीख लेते हुए समाज के विकास के कामों में भागीदारी करनी चाहिए. इसके लिए सभी लोगों को एक साथ आना होगा. डॉ महेंद्र परमार ने बाबा साहब के पदचिन्हों पर चलने की सीख दी. शिविर के दौरान 30 यूनिट रक्तदान किया गया. 

इस अवसर पर सीनियर फिजिशियन डॉ कांतिलाल मेघवाल, डॉ दिनेश खराड़ी, डॉ प्रवीण बैरवा, डॉ गौरव यादव, डॉ राजेश सरैया, डॉ जगदीश सालवी, डॉ कुलदीप व्यास, डॉ द्विज पंड्या समेत नर्सिंग कर्मियों की मोजुदगी में रक्तदान हुआ. नर्सिंग कर्मियों, स्टूडेंट और लोगो की ओर से रक्तदान कर हुए इसके महत्व बताया.

यह भी पढ़ें- भारत में हर दिन औसतन 78 और हर घंटे 3 से अधिक महिलाओं की हत्या, NCRB डेटा 2022 में हुआ खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close