विज्ञापन
Story ProgressBack

टोंक के उनियारा में बूथ कैप्चरिंग, भाजपा प्रत्याशी विजय बैंसला ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

Rajasthan Assembly Election Live Updates: उनियारा के मतदान केंद्र संख्या 197 पर तनाव गहराया है. भाजपा समर्थकों ने एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ रोष जताया है. बूथ कैप्चरिंग की बात सामने आ रही है.

Read Time: 3 min
टोंक के उनियारा में बूथ कैप्चरिंग, भाजपा प्रत्याशी विजय बैंसला ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
उनियारा में बूथ कैप्चरिंग की बात के बाद बवाल, मौके पर तैनात पुलिस बल.

Rajasthan Assembly Election Live Updates:  राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. दोपहर तीन बजे तक प्रदेश में 55.63 प्रतिशत मतदान हुआ है. राज्य में शांतिपूर्वक मतदान के लिए 1.70 लाख सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. लेकिन इसके बाद भी प्रदेश के अलग-अलग जिलों से बवाल की घटनाएं सामने आ रही है. ताजा मामला टोंक जिले के देवली उनियारा से आया है. यहां बूथ कैप्चरिंग की बात सामने आई है. 

मिली जानकारी के अनुसार उनियारा के मतदान केंद्र संख्या 197 पर तनाव गहराया है. भाजपा समर्थकों ने एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ रोष जताया है. बूथ कैप्चरिंग की बात सामने आ रही है. यहां पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा. झड़प के बाद कुछ भाजपा कार्यकर्ता घायल भी हुए. घायलों को इलाज के लिये उनियारा के अस्पताल में ले जाया गया है. बवाल के दौरान भाजपा समर्थकों ने प्रशासन और कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए. 

उनियारा से भाजपा के प्रत्याशी विजय बैंसला है. बूथ कैप्चरिंग की बात पर उन्होंने पुलिस अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए. साथ ही बीएलओ पर फर्जी तरीके से मतदान करने का आरोप भी लगाया. 

विजय बैंसला का आरोप वोटर्स को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. बैंसला ने कहा कि यहां के लोग डालने आ रहे हैं. उनके पास वोटर आई कार्ड भी है. लेकिन उन्हें मतदान नहीं करने दिया जा रहा है. बैंसला ने कहा कि जरनल कास्ट के वोटरों को वोट डालने नहीं दिया जा रहा है. 

बूथ कैंप्चरिंग की बात के बीच उनियारा के बूथ संख्या 197 पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात है. जवानों की मुस्तैदी के बाद मतदान प्रक्रिया शुरू करवाई गई. उनियारा के अलावा धौलपुर के बाड़ी विधानसभा में बूथ कैप्चरिंग की बात सामने आई है. 

बताया गया कि बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में बूथ कैप्चरिंग का प्रयास किया गया. मौके पर जमकर पथराव और फायरिंग हुई.  
मतदान की ड्यूटी में लगे कर्मियों से भी मारपीट की गई. सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने आसू गैस चलाकर ग्रामीणों को खदेड़ा. बाड़ी विधानसभा के खुले का पूरा गांव में झड़प हुई. जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल और एसपी मनोज कुमार पहुंचे मौके पर पहुंच चुके हैं. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के मतदान का पल-पल का अपडेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close