विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

भारत की तीनों सेनाएं मजबूत, आतंकवाद खात्मे की ओर: अजय भट्ट

ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने भारतीय सेना की सरहना की. साथ ही देश में पैदा होने वाले मोटे अन्न के महत्व को भी बताया की G20 में अतिथियों को मोटे अनाज से बना व्यंजन परोसा गया.

Read Time: 2 min
भारत की तीनों सेनाएं मजबूत, आतंकवाद खात्मे की ओर: अजय भट्ट
माउंट आबू में ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यक्रम में शिरकत करते भारत सरकार के रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट.
सिरोही:

भारत सरकार के रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान में सुरक्षाकर्मियों के लिए आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा देश पहले वाला देश नहीं है. भारत की तीनों सेनाएं, (जल, थल और वायु) बहुत मजबूत है. आतंकवाद पूरी तरह से खात्मे की ओर बढ़ रहा है. पहले मोटा अनाज केवल गरीबों का भोजन हुआ करता था. लेकिन आज वह फाइव स्टार होटल में भी परोसा जाने लगा है.

हमारी संस्कृति का दुनिया ने माना लोहा

केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि हमारे जवान सरहद पर बिना थके दिन-रात देश की रक्षा करते है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब सेनाओं को दुश्मनों को जबाब देने की खुली छूट दी हुई है. तब से सेना का मनोबल काफी बढ़ा है. ऐसे में हमारे देश की सुरक्षा सुरक्षित हाथों में है. जी20 देशों की अध्यक्षता के दौरान हमारे देश में पैदा होने वाले मोटे अन्न को लजीज व्यंजन बनाकर पूरी दुनिया के शीर्ष नेताओं को परोसा गया. इससे भारत की संस्कृति और अध्यात्म का पूरी दुनिया ने लोहा माना है.

Minister of State for Defence Ajay Bhatt

माउंट आबू में कार्यक्रम को संबोधित करते भारत सरकार के रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट.

तीनों सेनाओं अन्य जवान भी हुए शामिल

ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में तीनों सेनाओं जल, थल और वायु सेना के लोग शामिल है. इसके अलावा असम राईफल्स, नौसेना, सीमा सुरक्षा बल, सीआरपीएफ के लोग भी भाग ले रहे है. कार्यक्रम का दीप जलाकर उदघाटन किया गया. जिसमें ब्रह्माकुमारीज संस्थान की प्रमुख राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन, कर्नल सती, सेवा सुरक्षा प्रभाग की अध्यक्ष बीके शुक्ला ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये.  

यह भी पढें- एटम बम की धमकी देने वाला पकिस्तान आज आटे के लिए मोहताजः अजय भट्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close